सकरी स्थित वार्ड 2 प्रतिबंधित.. कन्टेंमेन्ट जोन में टिकारी गांव ..1 किलोमीटर क्षेत्र बना बफर जोन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य महकमें की रीपोर्ट के बाद निगम क्षेत्र के तखतपुर ब्लाक अन्तर्गत सकरी स्थित अब्दुल कलाम नगर वार्ड क्रमांक 2 को कन्टेनमेन्ट घोषित किया है। इसी प्रकार  प्रशासन ने मस्तूरी ब्लाक के टिकारी गांव को भी संक्रमित क्षेत्र होने का एलान किया है। दोनों ही क्षेत्र में एक किलोमीटर दायरे को प्रतिबंधित कर दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य महकमे की रीपोर्ट के मद्देनजर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 2 अब्दुल कलाम नगर और मस्तूरी ब्लाक के टिकारी गांव को कन्टेनमेन्ट घोषित किया है। बताते चलें कि निगम के सकरी स्थित अब्दुल कलाम नगर तखतपुर ब्लाक का हिस्सा है।

                प्रशासन के अनुसार अब्दुल कलाम नगर के छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल -2 बटालियन के एमटी वाहन शाखा से  सीआईएटी तक कन्टेनमेन्ट जोन घोषित किया है। कन्टेनमेन्ट जोन के अलावा एक किलोमीटर दायरे को बफर जोन भी घोषित किया है।

       इसी तरह मस्तूरी ब्लाक के टिकारी में गुरूद्वारा भवन से वीरेन्द्र सिंह के घर तक गुरूद्वारा मोहल्ला को कन्टेनमेन्ट जोन किए जाने को कहा गया है। इसके अलावा क्षेत्र के एक किलोमीटर दायरे को बफर जोन बनाया गया है।

          जिला प्रशासन ने आदेश में स्पष्ट किया है कि चिन्हांकित क्षेत्र में सभी दुकानें बन्द रहेंगी। प्रभारी अधिकारी कन्टेनमेन्ट जोन स्थित घरों तक पहुंचकर आवश्यक वस्तुओं की जरूरतों को पूरा करेंगे। क्षेत्र से आवागमन बन्द रहेगा। मेडिकल सेवा को छोड़कर किसी भी कारण से घर से बाहर निकलने पर प्रतिबन्ध रहेगा। इस दौरान जोन की निगरानी पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी करेगी। 

close