सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप…ग्रामीणों ने की शिकायत

BHASKAR MISHRA

sonsariबिलासपुर—-कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ग्राम पंचायत सोनसरी के प्रतिनिधियों ने सचिव को हटाने की मांग की है। पंच सरपंच ने आरोप लगाया है कि सचिव की लापरवाही से पंचायत के एक-एक ग्रामीण परेशान हैं। सचिव ने पेंशन में भारी गड़बड़ी की है।  पेंशनधारियों के खाते में कब पैसा आया और कब निकल गया किसी को जानकारी नहीं है।

                           सोनसरी के ग्रामीणों के साथ पंच और सरपंच ने आज जनदर्शन में पहुंचकर ग्राम सचिव को हटाने की मांग की है। डिप्टी कलेक्टर को शिकायत देने के बाद पंचों ने बताया कि पंचायत सचिव राकेश कुमार डोंगरे की लापरवाही से पंचायत का एक एक आदमी परेशान है। ग्रामीणों के अनुसार राकेश दो तीन महीने में दो एक बार ही पंचायत आता है।

                            पंचो ने बताया कि पेंशन हितग्राहियों की राशि में सचिव ने भारी गड़बड़ी की है। पेंशनधारियों को आज तक पेंशन नहीं मिला है। ग्रामीणों से झूठ बोलता है कि अभी तक पेंशन राशि बैंक और डाकखाने में नहीं आयी है। जबकि पेंशनधारियों के खाते से सारी राशि राकेश ने निकाल लिया है। इसकी जानकारी हम लोगों को बहुत बाद में हुई।

                      ग्राम पंचायत के पेंशनधारक पहर बाई पटेल,पांचो बाई यादव, शुकवारा समेत पंच सरपंच ने बताया कि मई जून माह से किसी को पेंशन नहीं मिली है। शौचालय का निर्माण, जन्म मृत्यु पंजीयन प्रमाण पत्र वितरण कार्य भी सचिव के चलते प्रभावित हुआ है।  पंच सरपंच और ग्रामीणों ने बताया कि यदि सचिव को नहीं हटाया  जाता है तो वे लोग चक्का जाम आंदोलन करेंगे।

close