सड़कों पर मैटेरियल देख भड़के मेयर…कहा..समझाइश के बाद करें कार्रवाई…कलवर्ट दूरुस्त करने का दिया आदेश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर– कायाकल्प अभियान प्रक्रिया के तहत नगर पालिक निगम के नेता और अधिकारी शनिवार को सुबह वार्ड क्रमांक दो गुरुदंड समेत वार्डों की गलियों का भ्रमण किया। महापौर किशोर राय समेत भाजपा पार्षद और एल्डरमैन के साथ नालियों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निगम अधिकारियों को मेयर ने जरूरी दिशा निर्देश भी दिया।
                           मेयर किशोर राय,एल्डरमैन मनीष अग्रवाल, राजेन्द्र,पार्षद श्याम साहू,उमेश चन्द्र कुमार ने कुदुदण्ड की गलियों और साफ सफाई के साथ नालियों की स्थिति का जायजा लिया। सभी नेता  चांदनी चौक गायत्री मंदिर चौक ,कश्यप बाड़ा कुदुदंड मेन रोड सरकारी क्वार्टर वार्ड क्रमांक 7 तिलक नगर देवकीनंदन चौक मुख्य मार्ग नदी किनारे बस्तियों की गलियों और मुख्य मार्ग का भ्रमण किया। वार्ड क्रमांक 10 राजेंद्र नगर बेकरी गली, सावरकर गली, मुख्य मार्ग मिशन स्कूल के पीछे की बस्ती, राजेंद्र नगर के सभी गलियों का भ्रमण कर महापौर किशोर राय ने पसरी गंदगी को देख नाराजगी जाहिर की।
                           नाली और नाला देखने के बाद महापौर ने निगम इंजीनियरों और अधिकारियों को निर्देश दिया कि नालियों की नियमित सफाई करें। जहां भी नाली और नाले के ऊपर लोगों ने अतिक्रमण किया है उन्हे तत्काल हटाया जाए। जिन स्थानों पर कलवर्ट नीेचे हैं उन्हें तत्काल ऊपर किया जाए। मेयर ने निर्देश दिया कि मेन रोड और गलियों में रखे गए बिल्डिंग मैटेरियल को उठाने के लिए कहें। समझाइश के बावजूद यदि लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आएं तो मेटेरियल को तत्काल जब्त कर जरूरी कार्रवाई करें।
          मेयर ने वार्ड गली और सड़कों के भ्रमण के दौरान कहा कि मुख्य मार्गों में डामरीकरण का कार्य जल्द से जल्द शुरू कर सड़कों को चुस्त दुरूस्त किया जाए। पैच रिपेयरिंग का काम तत्काल शुरू किया जाए। निर्माण कार्य से जुड़े ठेकेदारों को गुणवत्ता से काम को करने को कहें।
                   भ्रमण के दौरान एल्डरमैन मनीष अग्रवाल, बबलू कश्यप, रमेश जायसवाल, राजेंद्र भंडारी, श्याम साहू, कमल जैन, उमेश चंद्र कुमार, प्रमोद शर्मा कालीचरण कश्यप, लक्ष्मीधर काची, शशांक चौहान,  भागीरथ यादव,  रामअवतार सूर्यवंशी, विजय जांगड़े, सीमा पांडे रीता भामरा,  उषा भांगे अमित बजाज अब्दुल साबिर, भोजराज लालवानी, नारायण तावड़कर, आदित्य तिवारी, विपिन वर्मा, पंकज श्रीवास्तव ओमप्रकाश भोलू विपिन नायडू समेत भाजपा नेता मौजूद थे।
                इस दौरान नगर निगम अधिकारी पी.के. पंचायती, प्रवीण शुक्ला, अजय श्रीवास्तव, प्रमोद दुबे, देवेंद्र गौतम, आशीष पांडे शहीद ठेकेदार कमल ठाकुर अश्वनी यादव दादू सिंह पुरुषोत्तम सभी को महापौर ने जरूरी दिशा निर्देश दिया। महापौर ने कहा कि 15 सितंबर के बाद सभी गलियों, मुख्य मार्गों में डामरीकरण का कार्य प्रारंभ किया जाए।
close