सफाई कर्मचारी गैरहाज़िर,अब तक 80 कर्मचारियो को नोटिस,अब लगेगा ठेकेदारो पर फ़ाइन

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।बिलासपुर निगम के सभी सफाई ठेकेदारों को कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद भी कर्मचारियों की संख्या नहीं होती है तो कंडिका 20 के तहत ठेकेदारों पर अर्थदंड की कार्रवाई की जाएगी।हमर बिलासपुर सुघ्घर बिलासपुर अभियान के तहत लगातार सभी वार्ड प्रभारियों द्वारा सुबह 7 बजे से ही अपने-अपने वार्डों में मानिटरिंग की जा रही है। इस पर लगातार नियमित व ठेका कर्मचारियों की अनुपस्थित रहने की बातें सामने आ रही है। अब तक 80 कर्मचारियों सहित लायन सर्विसेज कंपनी व एक ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया था।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

आज सभी निगम के पांच सफाई ठेकेदारों को नोटिस जारी कर कर्मचारियों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बाद भी कर्मचारियों की अनुपस्थिति रही तो कंडिका 20 के तहत ठेकेदारों पर अर्थदंड की कार्रवाई की जाएगी।

कंडिका 20 के तहत यदि किसी भी सफाई ठेकेदार के एक माह की अवधि में 10 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी अनुपस्थित हैं, तो उसपर अर्थदंड आरोपित करने का प्रावधान है। इसी नियम के तहत ठेकेदारों पर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। मंगलवार को 55 कर्मचारी अनुपस्थित थे, जिसमें 17 नियमित, 01 दैनिक, 02 टास्क बेसिस व 35 ठेका श्रमिक शामिल हैं। ऐसे अनुपस्थित कर्मचारियों के वेतन काटने की कार्रवाई लगातार की जा रही है।

मलबा भी साथ में उठाने के निर्देश
नाला व नालियों की सफाई से निकले कचरा को नाली किनारे से डंप कर छोड़ दिया जाता है। समय पर मलबा नहीं उठने पर गंदगी और बदबू की लगातार शिकातय कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय को मिल रही थी। इस पर कमिश्नर ने नाला व नालियों की सफाई के बाद मलबा भी साथ-साथ उठाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। कमिश्नर ने मलबा नहीं उठने की शिकायत पर संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close