सभापति का निगम में आतंक..?

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

abhayबिलासपुर— कांग्रेस ने अतिक्रमण अभियान के खिलाफ निगम सभापति के बयान की निंदा की है। संभागीय कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने निगम अधिकारियों पर महापौर और सभापति के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। अभय के अनुसार यदि सभापति,महापौर अन्य जनप्रतिनिधि केवल जातिगत राजनीति करेंगे तो शहर शहर का मालिक भगवान ही है।

                              मालूम हो कि सभापति अशोक विधानी ने अतिक्रमण हटाने का विरोध करते हुए कहा है कि मैं अपने समाज के व्यक्ति को बचाने गया था। अभय ने बताया सभापति और महापौर की जिम्मेदारी बनती है कि वे जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर नगर की कार्यवाही करें। किसी समाज और व्यक्ति विशेष को बचाने के लिए अतिक्रमण दस्ते को वापस करना तर्कसंगत नहीं है। अभय ने कहा कि सभापति, महापौर अतिक्रमण हटाने का विरोध केवल अपने जाति के लिए करेंगे तो पद पर रहने का उन्हें नैतिक अधिकार नहीं है।

                      अभय ने बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि तोरवा धान मण्डी के पास बरसात में गरीबों का मकान तोड़ा जा रहा था उस समय सभापति केवल एक व्यक्ति के मकान को बचाने गए थे। पहले दिन अतिक्रमण अमले को वापस कर दिया गया। सभापति के डर से निगम अमले को दूसरे दिन सुबह 4 बजे मकान तोड़ने भेजा। इससे जाहिर होता है कि सभापति से आयुक्त और निगम कितना आतंकित है।  नगर निगम में अराजकता का माहौल है।  बिना योजना, बिना प्लान के कहीं भी तोड़फोड़ की कार्रवाई हो रही है।

close