सभापति ने कहा..स्वास्थ्य विभाग को मिलेगा घर पहुंच सेवा के लिए वाहन.. 2 जांच केन्द्र खोलने का दिया आदेश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— निगम सभापति ने स्वास्थ्य विभाग की मांग पर लालबहादुर शास्त्री स्कूल और तिलकनगर सामुदायिक कोरोना टेस्ट सेन्टर खोले जाने की अनुमति दी है। स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी विजय सिंह के विशेष मांग पर सभापति ने दो महीने के लिए वाहन देने का भी एलान किया है। 
 
               प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय की हवाले से मिली खबर के अनुसार नगर निगम सभापति शेष नजरूद्दीन ने कोरोना मरीजों की बढती संख्या पर चिंता जाहिर की है। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से आमजन में भय का वातावरण है । जांच के आभाव मे लोगों की मृत्यु भी हो रही है। बिलासपुर जिले में रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इस बात को ध्यान मे रखते हुए सीएमएचओ कार्यालय के सहायक विजय सिंह ने कोरोना जांच को लेकर जांच सेन्टर बढ़ाए जाने के लिए स्थान की मांग की थी। साथ ही घर पहुंच सेवा के लिए वाहन की जरूरतों  पर ध्यान दिलाया था।
                 
                    सभापति ने दोनों बातों को गंभीरता से लेते हुए कोरोना जांच टीम को घर पहुंच सेवा के लिए निःशुल्क वाहन व्यवस्था किया है। साथ ही कोरोना टेस्ट कराने पहुच रही  भीड़ को कम करने दो नए सेन्टर खोलने का निर्देश दिया है। सभापति के निर्देश पर आयुक्त ने लाल बहादुर शास्त्री स्कूल और तिलक नगर सामुदायिक भवन में सेन्टर खोलने को कहा है।
 
           अभय ने बताया कि शेख नजरूद्दीन के प्रयास से घर पहुंच वाहन सेवा और अतिरिक्त सेन्टर खुलने से निश्चित रूप से स्वास्थ्य विभाग की परेशानियों में कमी आएगी। लोगों को समय पर सहयोग भी मिलेगा। सभापति ने स्वंयसेवी संस्थाओं से निवेदन किया कि कोरोना मरीजों के लिए हर संभव.मदद करें। ताकि कोरोना जैसी महामारी से मिलकर लड़ने में आसानी हो।
 
                   सभापति ने कोरोना प्रभावित मरीजों से कहा कि कोरोना के भय को.अपने. दिलो दिमाग मे न बैठाए। इससे मरीज अवसाद का शिकार हो जाता है। सर्दी खांसी बुखार की तरह महसूस करें। डाक्टर की सलाह पर समय दवाइयां ले। साथ ही शासन के दिशा निर्देशों का गंभीरता से पालन भी करें।
TAGGED: ,
close