समय सीमा में होगा सीमांकन के मामलों का निराकरण, कलेक्टर ने दिए निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग ने सीमांकन के आवेदनों को समयावधि में निराकृत करने तथा प्रतिदिन कितने सीमांकन हो रहे हैं, इसकी माॅनिटरिंग करने का निर्देश दिया है।कलेक्टर ने मंगलवार को निर्देशित किया कि सीमांकन के पुराने लंबित आवेदनों को भी समय सीमा निर्धारित कर निराकृत करें। जनदर्शन में प्राप्त शिकायतों को प्राथमिकता से निराकृत करने कहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर के निर्देश पर जिले में स्थित 164 अनुसूचित जाति, जनजाति, बालक-बालिका छात्रावासों का सोशल आॅडिट कराया जायेगा। महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, आदिवासी विकास तथा समाज कल्याण विभाग के कर्मचारियों की टीम प्रत्येक विकासखण्ड में बनाई जायेगी। जिनको इस संबंध में प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने टीम में एनजीओ तथा काॅलेज के विद्यार्थियों को भी शामिल करने तथा सोशल आॅडिट का कार्य संवेदनशीलता से किये जाने हेतु निर्देश दिया।

बैठक में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर्व आयोजन की तैयारी के निर्देश दिये गये तथा विभिन्न विभागों को इसके लिये जिम्मेदारी दी गई। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा। कलेक्टर ने निचले स्तर पर कार्य करने वाले कर्मचारियों तथा ऐसे अशासकीय कर्मी जो अच्छा कार्य कर रहे हैं उनके नाम भी प्रस्तावित करने के निर्देश दिये। इनकम टैक्स में टीडीएस में कटौती के संबंध में सभी डीडीओ अधिकारी को प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया।

बैठक में कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा की। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में 29 नल-जल योजना प्रगति पर है तथा 9 योजनायें शीघ्र ही प्रारंभ होगी तथा 240 नये हैण्डपम्प स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है।

निर्वाचन ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को मानदेय वितरण की जानकारी ली गई। मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य पर भी चर्चा की गई। आगामी 10 जनवरी को विडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close