सरकारी बंगलों में जमें लोगों पर होगी कार्रवाई

Chief Editor
3 Min Read

dayanandकोरबा। कलेक्टर पी दयानंद ने शासकीय आवासों में अवैध रुप से रहने वाले बाहरी व्यक्तियों पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जल संसाधन विभाग, विद्युत विभाग सहित अन्य विभागों के आवासों में अवैध कब्जा कर वर्षो सेे निवास करने वाले लोगों के अब तक का बिजली एवं पानी का बिल तथा निर्धारित किराया भी वसूलने के निर्देश दिये। इस संबंध में समय सीमा में कार्यवाही हेतु कलेक्टर ने अपर कलेक्टर ए.लकड़ा को जांच टीम गठित कर एसडीएम को अभियान चला कर कार्यवाही के निर्देश दिए है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर पी दयानंद ने विभागीय समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव, जनदर्शन तथा अन्य लंबित पत्रों पर शीघ्र ही कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने निगम सहित नगरीय निकाय क्षेत्रों में अवैध निर्माण को नियमितिकरण नही कराने वालों पर सिलिंग के कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को समय पर पेंशन भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए है। कलेक्टर ने पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र में पेयजल की समस्या वाले ग्रामों को चिन्हित कर शीघ्र ही पेयजल व्यवस्था हेतु आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीदी केन्द्रों सहित शिक्षा एवं विभाग की समीक्षा की।
सभी कार्यालयों में लेनदेन डिजीडल माध्यम से करने के निर्देश
बैठक में कलेक्टर ने जिले में कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने जिला एवं ब्लाक स्तरीय दिये जा रहे प्रशिक्षण की समीक्षा की।उन्होंने सभी शासकीय कार्यालयों, नगरीय निकायों सेवाओं से संबंधित शुल्क नकदविहिन लेनदेन के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने विभाग से सम्बंधित अधिकारियों को नोडल अधिकारी एवं मास्टर टेªनर्स के रुप में चिन्हित कर सूचित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कैशलेस का व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु कला जत्था, होर्डिग्सं एवं बैनर, पाम्पलेट का उपयोग करने के निर्देश दिए। बैठक में ग्राम स्तर पर पंच, सरपंच, सचिव, वनपाल सहित मैदानी अमलों को डिजीटल दूत के माध्यम से भी प्रशिक्षित करने एवं डिजीटल ग्राम के रुप चिन्हित गांवों में लेनदेन की प्रक्रिया कैशलेस करने के निर्देश दिए गए।
स्वीकृत कार्यो को शीघ्र पूर्ण कराएः
कलेक्टर ने जिला खनिज न्यासनिधि 2015 के अंतर्गत स्वीकृत कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में सभी विभागों के कार्यो में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने निविदा प्रक्रिया में विलंब पर नाराजगी जाहिर भी की।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, अपर कलेक्टर ए.लकड़ा सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे।

 

close