सरकारी सम्पत्ति चोरी के आरोपी पकड़ाए…2 नाबालिग समेत हिरासत में 3 आरोपी..बेलगहना पुलिस की कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—कोटा बेलगहना पुलिस ने चोरी के माल समेत तीन आरोपियों को धर दबोचा है। पकड़े गए चोरी के आरोपियो में दो नाबालिग हैं। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में बैटरी पुरानी फ्रीज के साथ टाटा मैजिक को जब्त किया गया है। आरोपी चोरी की घटना को अंजाम देकर भाग रहे थे। दो आरोपी भागने में सफल भी हो गए। लेकिन तीन लोगों को पुलिस विवेचना के बाद पकड़कर न्यायालय के हवाल कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि बेलगहना पुलिस ने पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा के निर्देशों का पालन करते हुए टाटा मैजिक से फरार हो रहे चोरी के माल के साथ आरोपियों को धर दबोचा है। अर्चना झा ने बताया कि बेलगहना चौकी क्षेत्र के शक्ति बहरा रेलवे क्रासिंग के पास टाटा मैैैजिक को संदिग्ध अवस्था में तेजी से जाते हुए दखा। पुलिस स्टाफ ने वाहन को रोकने का इशारा किया। वाहन रूकते ही सवार आरोपी भागने लगे। स्टाफ ने आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ा।

                             पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम अनवर हुसैन पिता सब्बीर हुसैन उम्र 26 साल तालापारा और सिरगिट्टी का होना बताया। अनवर ने बताया कि साथी संतोष के साथ मिलकर बेलगहना अस्पताल का ग्रील काटकर छोटा हाथी में रखा। इसके अलावा अस्पताल से फ्रीज भी चोरी किया।  साथ ही बैटरी को चुराया गया। अनवर ने बताया कि गाड़ी रोकने के बाद संतोष और फारूख भाग गए।

                                            पुलिस ने अनवर हुसैन की निशानदेही पर मौके से 24 नग सौर ऊर्जा वाली बैटरी, एक पुरानी फ्रीज, टाटा मैजिक को जब्त किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल साढ़े लाख का सामान बरामद किया है।

      अर्चना झा ने बताया कि अनवर के साथ दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है। दोनों के पास से चोरी को अंजाम देने वाले दो सामान को बरामद किया है। दोनों के पास दो नग पाना जब्त हुए हैं। दोनों नाबालिगों के साथ आरोपी अनवर को न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया है।

                         एडिश्नल एसपी के अनुसार पुलिस की सक्रियता से चोरी की बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही रोक दिया गया। मामले में उप स्वास्थ्य केन्द्र बेलगहना की महिला स्वास्थ्यकर्ता प्रेमलता की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गयी है।

close