सरकारी सील बनाना पड़ा महंगा…रजनीश साहू का नया कारना..मामला दर्ज…फर्जी दस्तावेज के सहारे कर रहा था ब्लैकमेल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— तथाकथित एक्टिविस्ट नवटवर लाल रजनीश साहू के खिलाफ कलेक्टर और कमिश्नर कार्यालय का फर्जी सील सिक्का और सरकारी दस्वावेज बनाने के अरोप में सरकंडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। मामले में पीड़ित सिद्धान्शु मिश्रा ने आईजी दीपांशु काबरा और पुलिस कप्तान से लिखित शिकायत की थी। सरकंडा पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत रजनीश साहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ जांच पड़ताल के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि फर्जी तरीके से सरकारी दस्तावेज बनाने के आरोप में रजनीश साहू को एक दिन पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल भेजा है।                      मालूम हो कि मामले में पीड़ित सिद्धांशु मिश्रा ने कुछ दिन पहले आईजी और पुलिस कप्तान से लिखित शिकायत कर बताया था कि रजनीश साहू ने कलेक्टर और कमिश्नर कार्यालय का  फर्जी सील बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करता है। उसने  कलेक्टर और कमिश्नर कार्यालय का फर्जी आदेश निकालकर उसकी निजी जमीन को विवादास्पद बना दिया। मामले का खुलासा आरटीआई से हुआ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

पीडित ने आईजी और पुलिस कप्तान से बताया कि रजनीश साहू ने 1 फरवरी 2013,  6 मई 2015, 6 फरवरी 2014 और 1 फरवरी 2013 के आदेश बनाकर निजी जमीन को विवादास्पद बनाया है। पीडित के अनुसार रजनीश साहू ने कई लोगों के साथ जालसाजी कर लाखों रूपए वसूले हैं। सिद्धांशु की शिकायत को एसपी और आईजी ने गंभीरता से लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

सिद्धांशु की लिखित शिकायत पर रजनीश साहू के खिलाफ सरकंडा पुलिस ने धारा 420,467,468,465 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि रजनीश साहू को एक अन्य फर्जीवाड़ा सरकारी दस्तावेज से छेड़छा़ड़ के आरोप में जेल भेज दिया गया है। अब मामले में छानबीन के बाद फिर से कार्रवाई होगी।

close