सरजूपारी ब्राह्मण समाज का परिचय प्रपत्र बनाने की तैयारी…. विशेष योग्यता रखने वालों का होगा सम्मान

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर ।सरजूपारी ब्राह्मण समाज के सदस्यों का परिचय प्रपत्र तैयार किया जा रहा है। साथ ही समाज़ के विवाह योग्य युवक – युवतियों की जानकारी भी साझ़ा की जाएगी । समाज़ की बैठक में विभिन्न क्षेत्रों विशेष योग्यता ऱखने वाले समाज के लोगों को सम्मानित करने का भी निर्णय लिया गया ।

सरजूपारी ब्राह्मण समाज की आम बैठक रविवार को आयोजित की गई । इस बैठक में भगवान परशुराम एवं जगद्गुरु शंकराचार्य के चित्र का अनावरण किया गया । पूजा अर्चना पश्चात प्रसाद का वितरण किया गया । बैठक के प्रारंभ में सामूहिक रूप से गायत्री मंत्र का गान किया गया । समाज के बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि तय किए गए प्रोफार्मा में प्रत्येक सदस्य अपने परिवार की विस्तृत जानकारी जन्म तिथि सहित भरकर लाकर देगा। अधिक से अधिक संख्या में उक्त परिचय प्रपत्र लिखित में जमा करने का निवेदन सभी से किया गया है। वार्षिक सदस्यता एवं आजीवन सदस्यता पर भी चर्चा की गई। अनेक सदस्यों ने सदस्यता ग्रहण किया और अधिक से अधिक नए सदस्यों को बैठक बुलाने का आग्रह किया गया । साथ मे यह भी निवेदन किया गया कि जिन सदस्यों के विवाह योग्य पुत्र – पुत्रियां हैं ,उसकी जानकारी आपस में साझा करें । विशेष योग्यता वाले छात्र-छात्राओं की पहचान कर उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। कला साहित्य में विशेष योग्यता रखने वाले सदस्य को भी चिन्हित कर सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। आवश्यकतानुसार विशेष सामग्रियों को अपनी ओर से समाज के वरिष्ठ सदस्य बीएन मिश्रा ने समाज को सप्रेम भेंट करने की घोषणा की। जिसका स्वागत किया गया।

बैठक की अध्यक्षता पंडित विजय कुमार ओझा ने की । सचिव अधिवक्ता पंडित रमेश मिश्रा सहित अन्य सदस्यों ने बैठक को संबोधित किया एवं अपने अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। राष्ट्रगान गाकर बैठक समाप्ति की घोषणा की गई तथा आगामी बैठक होली मिलन के रूप में 22 मार्च को करने की घोषणा की गई । मुख्य रूप से अधिवक्ता पंडित संजीव पांडे ,पंडित राजेश दुबे , उमेश पांडे ,राकेश पांडे ,बृजेश पांडे, धर्मेश शर्मा ,ओम प्रकाश ओझा ,अशोक त्रिपाठी ,अधिवक्ता जय शंकर पांडे ,अधिवक्ता पंडित राजा ओझा ,पंडित बृजेश तिवारी ,पंडित दुबे मनोज मिश्रा, पंडित, रोहन मिश्रा ,पंडित कृष्ण कुमार द्विवेदी, पंडित अवधेश दुबे ,  आदि सदस्यगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

close