सराफा व्यापारियो ने मैनेजर को बनाया टारगेट

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

CIVIL LINE THANAबिलासपुर—नाराज सराफा व्यापारियों ने हड़ताल का समर्थन नहीं करने वाले एक व्यापारी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में शिकायत की है। व्यापारियों के अनुसार रामा मैग्नेटो माल में तनिष्क ज्वैलर्स के मैनेजर ने समर्थन मांगने गए सराफा व्यावसायियों के साथ दुर्व्यवहार किया है। पुलिस ने व्यापारियों की शिकायत को दर्ज कर लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              एक्साइज ड्यूटी का विरोध कर रहे सराफा व्यवासायियों से आज तनिष्क ज्वेलर्स के मैनेजर ने दो टूक जवाब देते हुए दुकान बंद करने से इंकार कर दिया है। दुकान बंद कराने पहुंचे सरारफा व्यवसायियों ने आज शहर में घूम-घूम कर ज्वैलरी के दुकानों का बंद कराया। लेकिन रामा मैग्नोटो मॉल स्थित तनिष्क ज्वर्ल्स ने दुकान बंद करने से इंकार कर दिया।

        रामा मैग्नेटो माल स्थित तनिष्क ज्वैलर्स से सराफा व्यापारियों ने दुकान बंद करने का समर्थन मांगा। पहले तो दुकान का व्यापारी मान गया। जब वह दुकान का शटर गिराने लगा तो मॉल का मैनेजर गुस्से से आग बगुला हो गया। मैनेजर ने दुकानदार से शो रूम खोलने की बात कह समर्थन मांगने आये सराफा व्यापारियो को भाग जाने के लिए कहा। सिविल लाइन पहुंचकर सराफा व्यापारियों ने अपनी शिकायत में बताया है कि माल के मैनेजर ने समर्थन मांगने गए व्यापारियों के साथ दुर्व्यवहार किया है।

                               मालूम हो कि केन्द्र सरकार की नई सराफा नीति का सराफा व्यावसायियों ने विरोध किया है। एक प्रतिशत एक्साइज ड्यटूी के विरोध में सराफा व्यापारी 1 मार्च से 45 दिनों तक दुकान बंद रखा था। बाद में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 14 अप्रेल से 10 दिन के लिए हड़ताल वापस ले लिया। दस दिन बाद केन्द्र सरकार की नीतियो के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सराफा व्यावसायियों ने हड़ताल का एलान किया।  दुकानदारो से आज घूम- घूम कर समर्थन मांगा। लेकिन तनिष्क ज्वेलर्स सराफा संघ की दाल नहीं गली। यद्पि दुकान संचालक ने संघ का समर्थन किया लेकिन मैगनेटो माल के मैनेजर ने शो रूम बंंद करने से इंकार कर दिया।

                          सराफा एसोसिएशन का आरोप है कि मैग्नेटों माल का मैनेजर मृणाल शर्मा ने उन लोगों के साथ गाली गलौच और अभद्र व्यवहार किया है।  सराफा व्यापारी संघ ने सिविल लाइन थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है।  थाना प्रभारी नसर उल्ला सिद्धकी ने बताया कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान नराज सराफा संघ के लोगों ने थाने में मैनेजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा मचाया। बाद में किसी तरह मामले को शांत किया गया।

 

Share This Article
close