सहायक आयुक्त की अगुवाई में ताबड़तोड़ कार्रवाई…महिला समेत 4 आरोपी गिरफ्तार…भारी मात्रा में शराब और महुआ पास बरामद..

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

बिलासपुर—गौरेला शहर के मध्य स्थित भट्टाटोला में आबकारी विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया गया है। इसके अलावा आबकारी टीम ने भारी मात्रा में महुआ पास भी जब्त किया है। 18 अगस्त की अल सुबह हुई कार्रवाई में टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                           जानकारी के अनुसार आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा की अगुवाई में आबकारी टीम ने 18 अगस्त की सुबह गौरेला में अवैध तरीके से शराब बनाने वालों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की है। आबकारी टीम ने छापामार कार्रवाई के दो दिन पहले भठ्ठाटोला पहुंचकर रेकी की कार्रवाई की। मामले की भनक किसी को नहीं हुई।

                       विजय सेन शर्मा ने बताया कि सूत्रों से लगातार जानकारी मिल रही थी कि भठ्ठाटोला में कमोबेश सभी घरों में अवैध तरीके से सालों साल से शराब बनाने का काम किया जा रहा है। कुख्यात बस्ती होने के कारण आबकारी और पुलिस की टीम कार्रवाई से बचती रही है। जिसके कारण कोचियों के हौंसले बुलंद हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए दो दिन पहले रैकी की कार्रवाई हुई। रैकी के दौरान जानकारी मिली कि भठ्ठाटोला बस्ती के कमोबेश सभी घरों में शराब बनाने का काम किया जाता है।

                        सहायक आयुक्त ने बताया कि कार्रवाई के दो पहले पहले गौरेला पहुंचकर भठ्ठाटोला की जानकारी ली गयी। रैकी की जिम्मेदारी आबकारी उप- निरीक्षक  नीलेश जैन,समीर मिश्रा और अनिल मित्तल को दी गयी। तीनों उप-निरीक्षकों ने बताया कि कमोबेश सभी घरों में अवैध तरीके से शराब बनाने का काम किया जाता है। काफी विचार विमर्श और परिस्थितियों को ध्यान में रखकर देर रात्रि छापामार कार्रवाई का निर्णय लिया गया।

                                        तीनों उप-निरीक्षकों ने सहायक आयुक्त को बताया कि मुखबिर की सूचना में सच्चाई है। लेकिन भठ्ठाटोला आपराधियों का स्वर्ग है। बस्ती में कार्रवाई से पहले सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम जरूरी है। अपराधियों की दहशत के कारण बस्ती में पुलिस भी घुसने बचती है। यह जानते हुए भी कि भठ्ठा टोला बस्ती गौरेला थाना के ठीक सामने है।

                    सहायक आयुक्त ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए छापामार कार्रवाई के लिए आबकारी उप निरीक्षक नीलेश जैन,नितिन शुक्ला,समीर मिश्रा,अनिल मित्तल ,गोपाल साहू और विक्रम आनंद को मिलाकर टीम का गठन किया। एक दिन पहले देर रात आबकारी विभाग के दो अन्य अन्य आबकारी उप निरीक्षक गोपाल साहू और नितिन शुक्ला को भी गौरेला बुलाया गया।

                      15 सिपाहियों के साथ सबेरे करीब साढे चार बजे भट्टाटोला में रेड की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान किसी भी आरोपी को बचने का मौका नहीं दिया गया।

 भारी मात्रा में महुआ पास,शराब बरामद

                      सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा की अगुवाई में पुलिस और आबकारी की टीम ने भारी मात्रा में अलग अलग ठिकानों से शराब जब्त किया गया। आबकारी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में टारगेट किए गए स्थानों से भारी मात्रा महुआ पास भी जब्त किया गया।

                     आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि अवैध शराब बनाने के आरोप में चार आरोपियों को धर दबोचा गया है। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी लम्बे समय से अवैध रूप से शराब बनाने का काम करते आ रहे हैं। कार्रवाई में एक महिला के अलावा तीन अन्य कोचियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार महिला का नाम सोनिया जायसवाल पति गीतलाल है। सोनिया के पास से संयुक्त टीम ने 10 लीटर महुआ शराब और 15 kg महुआ पास जब्त  किया है। सोनिया जायसवाल पर आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत प्रकरण दर्ज,कर महिला जेल भेज दिया गया।

                             इसी तरह छापामार शिव कुमार जायसवाल के पास 7 लीटर महुआ शराब, मुन्ना जायसवाल के ठिकाने से ,3 लीटर,राजेश उर्फ पिंटू जायसवाल के यहां से 3 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। महिला समेत तीनों तीनों पुऱूष आरोपियों के खिलाफ धारा  34(2), 34(1) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। महिला समेत सभी को जेल भेज दिया गया है।
close