सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहल : क्रमोन्नति एवं अन्य समस्याओं पर DEO को सौंपा ज्ञापन

Shri Mi
3 Min Read

बालोद।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला बालोद के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिला अध्यक्ष देवेंन्द्र हरमुख के नेतृत्व मे जिला शिक्षा अधिकारी आर एल ठाकुर से सौजन्य मुलाकात कर विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु चर्चा की गयी। जिला अध्यक्ष ने एक ही पद पर 10 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके सहायक शिक्षक एल बी संवर्ग को अतिशीघ्र क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान करने हेतु प्रक्रिया प्रारंभ करने की मांग की , जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शीघ्र ही आदेश जारी कर नियमानुसार क्रमोन्नति की प्रक्रिया प्रारंभ करने की बात कही गयी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी शिक्षक को व्यग्तिगत क्रमोन्नति के लिए आवेदन जमा करने की जरूरत नही है, सभी पात्र शिक्षको को शासन के नियमानुसार लाभ दिया जायेगा।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

क्रमोन्नति के साथ साथ 7 वर्ष पूर्ण कर चुके साथियों के लंबित समयमान वेतन मान वेतन तथा एरियर्स राशि जल्द ही दिलवाने की बात संघ द्वारा की गई जिसपर जिला शिक्षाधिकारी द्वारा बताया गया की जल्द ही राशि की माँग शासन द्वारा की जायेगी।

सीपीएस कटौती सम्बन्धी समस्याओ की तरफ से संघ द्वारा ध्यान दिलाया गया की कटौती में भरी अनियमितता हैं जिसकी जाँच की जानी चाहिए तथा समन्धित शिक्षको के खाते में पर्याप्त राशि नहीं होनी की बात की गई तथा संघ द्वारा मांग की गई की पास बुक संधारण, ग्रीष्मकालीन अवकाश में सभी सेवा विकासखण्ड में शिविर का आयोजन कर किया जाना चाहिए जिसपर जिला शिक्षाधिकारी ने संघ को बताया की ग्रीष्मकालीन अवकाश में शिविर लगाकर पासबुक संधारण का कार्य किया जायेगा ।

सेवा पुस्तिका संधारण हेतु शिविर लगाने के सम्बंध मे भी चर्चा की गयी।जिसे भी सभी विकासखण्डो में ग्रीष्मकालीन अवकाश में शिविर के माध्यम से पूर्ण किया जायेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी समस्याओं के समाधान हेतु कार्यवाही प्रारम्भ करने का आश्वासन दिया गया।आज की चर्चा में जिला अघ्यक्ष देवेन्द्र हरमुख , जिला उपाध्यक्ष एलेन्द्र यादव, गुरुर ब्लॉक संचालक नारायण कुमार साहू, मदन साहू, बालोद ब्लॉक संचालक खिलानन्द साहू, जीतेन्द्र गजेन्द्र, छविलाल साहू, महेंद्र साहू, सुखचैन मंडलोई,रामानंद देवांगन एवं शिक्षक गण शामिल थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close