सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन को मिल रहा समर्थन,केशकर बोले – अधिकार आंदोलन से मिलेगा सम्मेलन से नहीं

Chief Editor
3 Min Read
रायपुर । शिक्षक पंचायत / नगरीय निकाय संघ  छत्तीसगढ़ के प्रांताध्यक्ष डॉ. गिरीश केशकर ने कहा है कि  एक तरफ फेडरेशन द्वारा वर्ग 3 की वेतन विसंगत, 8 वर्ष का बंधन समाप्ति, अनुकंपा नियुक्ति एवं क्रमोन्नति के लिए आवाज बुलंद किया जा रहा है , जो कि वर्तमान में भी शिक्षा कर्मियों के सीधे हक़ से जुड़ा है  । दूसरी तरफ सिर्फ और सिर्फ शिक्षा कर्मियों का  इस्तेमाल करके नेता अपना राजनीतिक पकड़ मजबूत करने के लिए सिर्फ आभार प्रकट करने के लिए सम्मेलन कराने उतारू है और इसके लिए न जाने कितने बार नेताओ के खुशामद और हाथ जोड़ते रहे। जबकि सम्मेलन कराने वाले ही एक नेता ने कहा था कि जब तक वर्ग 3 की विसंगति सहित अन्य मांग एवं संविलयन की विसंगति दूर नहीं हो जाती तब तक किसी प्रकार का कोई सम्मेलन नहीं होगा न कोई सम्मेलन का हिस्सा बनेगा।
              उन्होने कहा कि   लेकिन आज अपने उसी बात से पलट कर सम्मेलन के लिए उतारू है जो सिर्फ आभार के लिए है। इसका सीधा मकसद समझा जा सकता है। आपको आपका अधिकार आंदोलन से ही मिलेगा सम्मेलन से नहीं। इस आंदोलन में जिंदगी में पहली बार मैं षड्यंत्र का शिकार होकर धोखा खा गया पर आप सभी धोखा न खाएं। 30 सितंबर को रायपुर जरूर जाएं  । लेकिन सम्मेलन के बजाय आंदोलन में जाकर अपनी लाखों की संख्या ईदगाह भांठा में दिखा कर सम्मेलन वालों को भी उनकी बात याद दिलाएं कि हक़ संघर्ष और आंदोलन से ही मिलेगा जो ये पहले कहते थे। और दूसरी तरफ सरकार को भी बताएं कि बिना क्रमोन्नति वर्ग 3 वेतन विसंगति सुधारे बिना वर्ष बंधन हटाए सरकार को कोई फायदा नहीं होने वाला।
केशकर ने कहा कि तय तो शिक्षा कर्मियों को करना है कि सम्मेलन का हिस्सा बनके सिर्फ आभार जताना है या लाखों की संख्या में  संघर्ष का साथ देकर अपनी जायज मांग के लिए हुंकार भरना है ।  याद रहे सम्मेलन कुछ नेताओं को निजी लाभ जरूर पहुचा सकता है पर आंदोलन का लाभ सबको मिलेगा।
उन्होने कहा कि हमारा संघ शिक्षक पंचायत/नगरीय निकाय संघ छत्तीसगढ़ पूर्ण रूप से सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन का समर्थन करता है और पूर्ण रूप से साथ है आप सभी 30 को रायपुर ईदगाह भांठा जरूर पहुचें।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

close