सहायक संचालक को जिलाबदर की मांग,लिपिक संघ ने कहा-तानाशाह अधिकारी को सिखाएंगे सबक

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्म संघ ने जिला कोरिया बैकुंठपुर मे पदस्थ सहायक संचालक उद्यान रघुराज सिंह चौहान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ के द्वारा चौहान को कोरिया जिले से हटाकर मुख्यालय में संलग्न करने की मांग की गयी है।संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी ने बताया की कोरिया मे पदस्थ उक्त अधिकारी प्रशासनिक आतंक का पर्याय बन चुका है।आये दिन अधीनस्थ कर्मचारियो से दुर्व्यवहार, गाली-गलौच करना इनके आचरण में शामिल है।रोहित तिवारी ने बताया कि रघुराज सिंह चौहान शुरू से ही विवादित अधिकारी रहा है।इसी कारण विभाग के द्वारा इनको 37 माह तक निलंबित रखा गया था। अब वह कोरिया जिले मे पदस्थ है, और पुराने आदत के अनुसार तानाशाही चला रहा है। कार्यालय के सभी कर्मचारी इनसे त्रस्त है। पीड़ित लिपिकों के द्वारा संघ को लिखित शिकायत मिलने पर संघ ने इनको सबक सिखाने का निर्णय लिया है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp Group से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

शनिवार को संचालनालय रायपुर में संघ पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौप कर माँग किया है कि इस निरंकुश अधिकारी रघुराज सिंह चौहान को कोरिया जिले से हटाकर मुख्यालय मे संलग्न किया जाये।

रोहित तिवारी ने बताया की सिविल सेवा आचरण नियम केवल कर्मचारियों के लिये नहीं है, यह अधिकारियों पर भी समान रूप से लागू होता है। अधीनस्थों से दुर्व्यवहार व प्रताड़ना सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन है।

शनिवार को संचालक उद्यान की अनुपस्थिति मे अपर संचालक श्री पाण्डेय को ज्ञापन सौपा गया। अपर संचालक ने इस पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन संघ को दिया है। प्रदेश अध्यक्ष क ने कहा कि यदि तानाशाह अधिकारी रघुराज सिंह चौहान को नहीं हटाया गया, तो संघ उग्र आन्दोलन को बाध्य होगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन की होगी।

आज ज्ञापन देने वालों मे संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी, संभागीय अध्यक्ष रायपुर दीपक मिश्रा , जिलाध्यक्ष रायपुर  आकाश त्रिपाठी सहित अन्य लिपिक पदाधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close