सांसदों के साथ महाप्रबंधक की बैठक

cgwallmanager
4 Min Read

IMG_20160129_202807_220बिलासपुर। माननीय रेल मंत्री द्वारा े रेल बजट पूर्व स्थानीय स्तर पर समस्याओं/मांगों के निराकरण के लिए जोन के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी मंडलों के लिए समिति गठित करने एवं उसमें मंडल रेलवे के माननीय सांसदो को समाहित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी संदर्भ में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर जोन के अंतर्गत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के माननीय सांसदांे के साथ महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की बैठक सबसे वरिष्ठ माननीय सांसद  रमेश बैस की अध्यक्षता में शुक्रवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, जोनल सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। इस बैठक में रमेश बैस माननीय सांसद (लोकसभा) रायपुर, (छ.ग.), श्रीमती कमला देवी पाटले, माननीया सांसद, (लोकसभा) जांजगीर-चाम्पा (छ.ग.), ड़ाॅॅ. श्री बंशीलाल महतो, माननीय सांसद, (लोकसभा) कोरबा (छ.ग.), कमलभान सिंह मरावी, माननीय सांसद, (लोकसभा) सरगुजा (छ.ग.), लखन लाल साहू, माननीय सांसद, (लोकसभा) बिलासपुर (छ.ग.), विक्रम सिहं उसेंडी, माननीय सांसद (लोकसभा) काकेर, (छ.ग.), चन्द्र लाल साहू, माननीय सांसद (लोकसभा) महासमुंद (छ.ग.), ड़ाँ. श्री भूषण लाल जागडे, माननीय सांसद (राज्यसभा) (छ.ग.)ने भाग लिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              सर्वप्रथम सत्येन्द्र कुमार, महाप्रबंधक द्वारा उपस्थित सांसदों का पुष्पगुच्छ से स्वागत कर स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया। अपने स्वागत भाषण में उन्होने रेल मंत्री के निर्देश पर इस बैठक के आयोजन के बारे में कहा कि स्थानीय मांगों, समस्याओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों को अच्छी होती है, जिसका लाभ आने वाले दिनों में इस समिति की बैठक के माघ्यम से यात्री सुविधाओं, रेल कार्यों का विकास एवं परियोजनाओं को लागू करने में रेलवे को मिलेगा।

             अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में रमेश बैस सांसद लोकसभा ने समिति के गठन को अच्छी पहल बताया। आगे उन्होने कहा कि रेलवे देश की धमनी की तरह है इसके विकास हेतु राष्ट्रीय चऱित्र की आवश्यकता है। उन्होने रेलवे की परिचालन समयबद्धता की तारीफ की। सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों में विकलांगो के लिए व्हील चेयर की सुविधा करने, रायपुर शहर में फिलहाल चार जगहों पर सुविधा टिकट केन्द्र खोले गये जिनकी संख्या बढाने पर जोर दिया, उन्होने कहा कि यह बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण के साथ संपन्न हुई और सभी संासदो को जो सुविधा प्रदान की गई है , उसके लिए रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया।

            लखन लाल साहू, ने कहा कि डोंगरगढ़ से उसलापुर तक नई लाईन की मांग, संपर्क क्रांती एक्सप्रेस का फेरा बढ़ाने, चक्ररभाटा व लालखदान ओवर ब्रिज का कार्य संपन्न करने, चक्ररभाटा रेलवे स्टेशन में यात्री गाडि़यों की सुविधा, सारनाथ एक्सप्रेस का करगी रोड रेलवे स्टेशन में ठहराव देने, रेल परिक्षेत्र में हाॅकी स्टेडियम बनाने की मांग की !

            ड़ाॅॅ. श्री बंशीलाल महतो, माननीय सांसद ने कोरबा रायुपर इंटर सिटी चलाने एवं छ.ग. एक्सप्रेस का कोरबा से नियमित करने की मांग पर जोर दिया।

अंत में सभी उपस्थित सांसदों ने समिति बनाकर उन्हें शामिल करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन की उपलब्धियों के लिये रेल प्रशासन की प्रशंसा की।

close