सांसद अरुण साव ने लिखा केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र,प्रदेश में लाकडाउन,आयकर व टीडीएस जमा करने की तारीख 30 सितम्बर किया जाए

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर। सांसद अरुण साव ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर आयकर रिटर्न्स और टीडीएस जमा करने की तारीख को बढ़ाए जाने की मांग की है। साव ने केंद्रीय मामले को लेकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री को भी पत्र लिखकर निवेदन किया है। सांसद ने अपने पत्र में बताया कि लाकडाउन के चलते प्रदेश की जनता आयकर रिटर्न्स और टीडीएस जमा करने की स्थिति में नही है।सांसद अरुण साव ने केंद्रीय वित्त मंत्री को निवेदन पत्र लिखा है। पत्र में बताया है कि सरकार ने कोरोना प्रकोप को ध्यान में रखते हुए आयकर रिटर्न्स 2019,,20 और टीडीएस 2020-21 को जमा करने की तारीख को बढ़ाकर 31 जुलाई किया है। लेकिन लाकडाउन के चलते लोग घर से बाहर नही निकल रहे है।  जनता की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

     केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखे पत्र में अरुण साव ने बताया कि छत्तीसगढ़ में 6 अगस्त तक लाकडाउन लगाया गया है। प्रदेश में कोरोना मरीजो की संख्या लगातार बढ़ी है। लाकडाउन की स्थिति में भी परिवर्तन से इनकार नही किया जा सकता है। इस दौरान सभी शासकीय अशासकीय कार्यालय समेत व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद है। लोग जान है जहांन को मंत्र मानकर घर से निकल भी नही रहे है।

 सांसद ने निवेदन किया कि वस्तुस्थिति को देखते हुए आयकर रिटर्न्स 2019-20 और टीडीएस 2020,,21 को जमा करने की तारीख जमा करने की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 30 सितंबर 2020 किया जाए। ऐसा करने से आम करदाताओं को राहत मिलेगी।

close