सांसद का सख्त निर्देश..दिशा की बैठक में एजेन्डा वार सभागार में आएंगे अधिकारी..जिला प्रशासन को पत्र.. सभागार में नही चाहिए अनावश्यक भीड़

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—5 सितम्बर अगस्त को मंथन सभागार में जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति यानि दिशा की बैठक होगी। सासंद अरूण साव कार्यालय से जारी पत्र के अनुसार जिला प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि बैठक के दौरान कोरोना काल में निर्धारित शासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। बैठक में व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही या चूक को गंभीरता से लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 बताते चलें कि 5 सितम्बर को सांसद अरूण साव की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति यानि दिशा की बैठक मंथन सभागार में होगी। बैठक में जिले के सभी स्तर के जनप्रतिधि और अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान जिला स्तर चलाए जा रहे विकास कार्यों पर मंथन किया जाएगा। बैठक में 40 से अधिक एजेंडों पर सांसद अरूण साव चर्चा करेंगे।

                   बैठक के एलान के बाद कोरोना काल में उपजी परिस्थितियों को देखते हुए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों में दहशत मच गयी। मामला सांसद कार्यालय तक पहुंचा। मामले को गंभीरता से लेते हुए सांसद कार्यालय से एक पत्र जिला प्रशासन को भेजा गया। पत्र में बताया गया कि बैठक में कोरोना संक्रमण से बचने शासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन  किया जाना सुनिश्चित करें।

              जिला प्रशासन को सांसद कार्यालय से जारी पत्र में कहा गया है कि मंथन सभागार में 5 अगस्त को दिशा की बैठक होगी। बैठक में कोरोना से बचने के  उपायों को लेकर निर्धारित शर्तों का पालन गंभीरता से किया जाना जरूरी है। पत्र में स्पष्ट किया गया है कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यथासंभव प्रयास किया जाए कि बैठक वीडियो क्रांफ्रेसिंग से हो। वीडियो कांफ्रेसिंग से बैठक नहीं होने की सूरत में बैठक में वही अधिकारी और सदस्य वहीं अधिकारी पहुंचे जिनकी जरूरत हो। इस दौरान शामिल होने वाले अधिकारी और जनप्रतिधि को फेस मास्क, सेनेटाइजर और ग्लबस का इस्तेमाल करना जरूरी होगा। 

           पत्र में बताया गया है कि बैठक व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिग का पालन गंभीरता से जाए। बैठक के दौरान क्रमशः जिस एजेन्डा पर चर्चा होगी। उस विभाग का ही अधिकारी संभाकक्ष मौजूद रहेगा। बाकी अधिकारियों के लिए बैठने की व्यवस्था सभागार से बाहर होगी।  

             

TAGGED:
Share This Article
close