सांसद ने संसद में सरकार को घेरा..दिया NCR का हवाला..आत्महत्या में छग का 9 वां स्थान..बताया..पुलिस कर्मियों में घोर निराशा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
नई दिल्ली?बिलासपुर— नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के ताजा रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाओं में तेज़ी आयी है। मामले को लेकर सांसद अरुण साव ने रविवार को लोकसभा में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने राज्यपाल से इस संबंध में रिपोर्ट मंगवाने की भी मांग की है।लोकसभा में मानसून सत्र की कार्रवाई रविवार को रात्रि 12.30 बजे तक चली। इस दौरान शून्यकाल में सांसद साव ने नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए छत्तीसगढ़ की सरकार को जमकर घेरा। साव ने सदन को बताया कि छत्तीसगढ़ में बड़े-बड़े वायदे कर भारी बहुमत से कांग्रेस सरकार बनी। लेकिन हमेशा की तरह कांग्रेस सरकार वादाखिलाफी कर रही है। नतीजा यह हो रहा है कि राज्य के युवाओं, बेरोजगारों, मजदूरों, महिलाओं, शासकीय कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों में घोर निराशा घर कर गया है। इसका प्रमाण नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की रिपोर्ट से जाहिर होता है। छत्तीसगढ़ में 233 किसानों, 329 बेरोजगारों, 1679 दैनिक मजदूरों सहित कुल 7 हजार 629 लोगों ने आत्महत्या  की है।
 
                सांसद साव ने बताया कि आत्महत्या की घटनाओं के मामले में छत्तीसगढ़ का देश में नौवां स्थान है। वर्तमान् में राज्य में प्रशासनिक अराजकता का वातावरण है। लोग परेशान हैं। साव ने केन्द्र सरकार से इस मामले की राज्यपाल से रिपोर्ट मंगवाने की मांग की। साथ ही केन्द्र सरकार इस संबंध में राज्य सरकार को आवश्यक निर्देश जारी करने को भी कहा है।
close