साइबर क्राइम रोकने के लिए जागरूकता जरूरी, पुलिस जनमित्र ने गांव में दी लोगों को जानकारी

Shri Mi
2 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।थाना जरहागांव क्षेत्रान्तर्गत ग्रांम सेमरचुआ में पुलिस जनमित्र व ग्राम रक्षा समिति व साइबर अपराध के बारे में जानकारी दिया गया क श्पुलिस अधीक्षक मूंगेली के निर्देश पर शअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ममुंगेली के मार्गदर्शन पर थाना जरहगांव क्षेत्र ग्राम पंचायत सेमरचुआ में आज थाना प्रभारी एन आदित्य द्वारा पुलिस जनमित्र एम ग्राम रक्षा समिति साइबर अपराध से संबंधित जानकारी प्रदान किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस दौरान थाना प्रभारी ग्रमीणों को जागरूक करते हुवे कहा कि यदि अपराध को रोकना है।तो हम सब को जागरूक होना पड़ेगा , वर्तमान समय मे आज साइबर अपराध ,एटीएम फ्राड,ऑनलाइन ठगी जैसे अपराध करने वाले गिरोह अनेक लोगो की निशाना बना चुके है।

ऐसे अपराधियो से सावधान रहें इस लिए गांवो में जनमित्र एवं सुरक्षा समिति का गठन किया जाता है।आपकी जागरूकता ही आपको बचा सकती है थाना प्रभारी ने बताया कि कभी भी कोई भी बैंक ओटीपी आपके खाते की जानकारी या मोबाइल नंबर की जानकारी नहीं मांगता है।

यदि कोई व्यक्ति आपसे आपके एटीएम कार्ड की जानकारी बैंक खाते की जानकारी मांग रहा है तो आप यह जान लें कि आप से कोई ठगी करने वाला है। और इस संदर्भ में जब कोई फोन आए तो तत्काल उसकी सूचना पास के थाने में दी जाए इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र में महिला समितियों को भी कहा कि वे अपने क्षेत्र में जागरूकता लाएं और लोगों को सामने लाएं ताकि महिलाओं को रोका जा सके।

अतः जागरूक रहे सुरक्षित रहे, इस दौरान ग्राम पंचायत सेमरचुआ वरिष्ठ नागरिक महिलाओं के लगभग 40 से 50 के संख्या में उपस्थित रहे ।थाना जरहागांव के पुलिस स्टाफ निरिक्षिक के एन आदित्य उपनिरीक्षक जे के राठौर,आरक्षक मनोज टंडन,आरक्षक गम्मन माकेर्ण्डेय,आरक्षक रवि जांगड़े,सोनू जांगड़े,अनिता नेताम की अहम भूमिका रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close