साहित्य प्रेमियों ने गीत के युवराज को किया याद…श्रद्धांजलि दिया, डाला जीवन पर प्रकाश..11 हजार रूपए का एलान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर– महान कवि गोपालदास नीरज को बिल्हा में आयोजित एक कार्यक्रम में श्रद्धांजलि दी गयी। कार्यक्रम का आयोजन प्रसाद हिन्दी साहित्य समिति बिल्हा के प्रयास से किया गया। स्थानीय विश्राम-गृह सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नगर के साहित्यकार, बुद्धिजीवी , समाज-सेवियों, पत्रकारों और कला संगीत प्रंमियों ने देश के मूर्धन्य कवि, गीतकार पद्मभूषण गोपाल दास नीरज को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
                      कार्यक्रम मे स्वर्गीय नीरज के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। दिलबाग राज ने कवि नीरज के साहित्यिक योगदान पर प्रकाश डाला। वरिष्ठ साहित्यकार जगदीश सोनी ने नीरज के कवि सम्मेलनों से जु़डी घटनाओं का जिक्र किया। उनकी प्रस्तुति को रोचक अदांज में पेस किया।
                   श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल अजय शर्मा, एम.एल. तिवारी, अरविंद चौरसिया और रमेश गोयल ने भी नीरज से जुड़ी बातों को सबके सामने रखा। इसके अलावा आप नेता सरदार जसबीर सिंह  क्षेत्रीय साहित्यिक प्रतिभाओं के सतत प्रोत्साहन दिए जाने की बात कही। उन्होने स्वर्गीय नीरज जी की स्मृति मे प्रतिवर्ष कार्यक्रम आयोजित करने को प्रेरित किया। उन्होने एलान किया कि कार्यक्रमें 11000 रूपए पुरस्कार राशि देंगे।
                       इस अवसर पर नारायण शर्मा, राघवेंद्र प्रताप सिंह, डा.जगदीश कुलदीप, चन्द्रशेखर यादव, चन्द्र प्रकाश छाबड़ा, लोकनाथ पेन्टर समेत अन्य मौजूद लोगों ने भी नीरज से जुड़ी अपनी बातों को रखा। कार्यक्रम की अध्यक्षता जे.पी.अग्रवाल और संचालन प्रसाद समिति के अध्यक्ष केदार दुबे ने किया। कार्यक्रम का समापन, दो मिनट मौन के बाद सम्पन्न हुआ।
close