सिंग इंटरनेशनल में गरबा नाइट्स :उत्साह का अभूतपूर्व प्रदर्शन

Shri Mi
2 Min Read

मुंगेली(आकाशदत्त मिश्रा)।शहर के सबसे बड़े होटल सिंग इंटरनेशनल में देव सोशल वेल फेयर सोसायटी और अल्फा पब्लिक एंड राइजिंग स्टार किड्स स्कूल के तत्वाधन में रास गरबा नाइट्स 2018 के प्रशिक्षण का समापन 9 अक्टूबर की शाम हुआ , इस दौरान सैकड़ो की संख्या में प्रतिभागियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। होटल सिंग इंटरनेशनल के विशाल वेन्यू में तकरीबन 500 प्रतिभागी प्रतिदिन विभिन्न गीतों पर धूम मचाते रहे ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आयोजन समिति के प्रमुख हिमेन्द्र गोस्वामी ने बताया कि गरबा प्रशिक्षण में प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया ,8 दिन के इस प्रशिक्षण शिविर में प्रतिदिन शाम 3 से शाम 6 बजे तक प्रशिक्षण चला जिसके साथ ही नवरात्र में 15 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक अलग अलग थीम में पारम्परिक तरीके से सितंबर से गरबा-डांडिया की धूम मचेगी।

आयोजन समिति की ओर से इसकी तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है।नगर के प्रतिष्ठित होटल सिंग इंटरनेशनल के बड़े हॉल में गरबा प्रशिक्षण लेने बड़ी संख्या में लोग पहुचे।इन्हें बाॅलीवुड और गुजराती रामा आयो रे, मारो ढोलना, हे शुभारंभ हो शुभारंभ मंगल, मंगल बेला आई, नगाड़े संग ढोल, गूंजी अंगना में शहनाई, ओड़नी उड़ी उड़ी जाए जैसे गीतों पर गरबा का अभ्यास कराया गया।

गरबा के विभिन्न स्टेप्स जैसे दो ताली, तीन ताली, डांडिया रास, घुमर, चौकड़ी, छकड़ी, घोड़ा, टिमले जैसी पारंपरिक विधाओं के साथ वैरिएशन एक दो, चक दे, डीजे वाले बाबू, जैसे वैस्टर्न गानों पर गरबा के गुर भी सिखाए गए।

सेंट जेवियर स्कूल मैदान में 15 अक्टूबर से शुरू होने वाले रास गरबा नाइट्स 2018 पहले दिन फ्री स्टाइल दूसरे दिन 16 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ी, उड़िया और कश्मीरी परिधानों की थीम में रास गरबा नाइट्स का आयोजन किया जाएगा इसी के साथ साथ, 17 अक्टूबर को राजस्थानी, पंजाबी, और मराठी,
18 अक्टूबर को गुजराती और बंगाली थीम पर डांडिया की धूम मचेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close