सिमी कार्यकर्ता को रायपुर पुलिस ने हैदराबाद से किया गिरफ्तार ,बोधगया और पटना बम विस्फोट का है आरोपी

Shri Mi

आईके ऐलसेला,पुलिस अधीक्षक,बालोद (Balod),एमएल कोटवानी ,भारतीय पुलिस सेवा (IPS),Recruitment,process,begins,police department,chhattisgarh,cg policeरायपुर।रायपुर जिले के निवासी, सिमी के एक कथित कार्यकर्ता को राज्य की एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। बोधगया और पटना बम विस्फोट के आरोपी इस कार्यकर्ता को पुलिस रायपुर ले आई है।रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली (32 वर्ष)को शुक्रवार को हैदराबाद स्थित विमानतल से गिरफ्तार किया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

अजहर के खिलाफ वर्ष 2013 में हुए बिहार के बोधगया और पटना बम विस्फोट मामले में शामिल होने का आरोप है। वह पिछले छह वर्ष से फरार था।आरिफ शेख ने बताया कि छत्तीसगढ़ एटीएस को जानकारी मिली थी कि अजहर शुक्रवार को सऊदी अरब से हैदराबाद पहुंच रहा है। इसके बाद पुलिस ने अजहर को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि दिसंबर वर्ष 2013 में रायपुर पुलिस ने सिमी के स्लीपर सेल को ध्वस्त करते हुए उसके मुखिया उमेर सिद्दिकी को गिरफ्तार किया था। सिद्धिकी के साथ 16 अन्य कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों पर बोधगया और पटना में हुए बम विस्फोट में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिमी के कार्यकर्ताओं को पनाह देने तथा आतंकवादी घटनाओं में शामिल होने का आरोपी अजहर इस दौरान फरार हो गया था।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि अजहर यहां से जाली पासपोर्ट के सहारे सऊदी अरब भाग गया था और वहां सुपर मार्केट में सहयोगी तथा वाहन चालक के रूप में काम कर रहा था। पुलिस को जब अजहर के बारे में जानकारी मिली थी तब से उस पर नजर रखी जा रही थी। जब छत्तीसगढ़ एटीएस को जानकारी मिली कि शुक्रवार को अजहर वापस हिंदुस्तान लौट रहा है तब हैदराबाद विमानतल से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अजहर से दो ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट बोर्डिंग पास और मतदाता पहचान पत्र बरामद किया है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अजहर को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा तथा पूछताछ के लिए दो दिनों के लिए रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी।

पुलिस को उम्मीद है कि इस पूछताछ के दौरान अजहर और हैदराबाद में निवास करने वाले उसके सहयोगियों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close