सिम्स आगजनीःतीसरे बच्चे ने तोड़ा दम…डॉक्टर ने बताया मेनिन्जाइटिस से हुई मौत….दो शिशुओं की हालत गंभीर

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— सिम्स में बीते मंगलवार को जनरेटर वायरिग और पैनल बोर्ड में शार्ट सर्किट लगने के बाद एनआईसीयू वार्ड में धुआं भर गया था।  इस दौरान एनआईसीयू में 22 नवजात बच्चे भर्ती थे। आनन फानन में सभी बच्चों को सिम्स प्रबंधन ने अलग अलग सरकारी और निजी चिकित्सालयों में शिफ्ट किया। घटना के ही दिन एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। खबर के बाद दूसरे दिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में जांच का आदेश दिया था। आज तीसरे बच्चे ने भी एक बच्चे ने निजी अस्पताल में दम  तोड़ दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                         जानकारी हो कि आगजनी की घटना पर सिम्स प्रबंधन ने बच्चों की शिफ्टिंग तत्काल अन्य अस्पतालों में की। पहले ही दिन बेबी तारीणी की मौत हो गयी। दूसरे दिन बेबी प्रकाश की मौत का मामला सामने आया। शिशु भवन और सिम्स निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंंहदेव ने माना कि अव्यवस्था के ही कारण घटना हुई। उन्होने यहां तक कहा कि अब समय आ गया है कि सिम्स की हालत पर विचार किया जाए..क्या चलाने लायक है भी या नहीं। मंत्री के आदेश पर घटना की जांच के लिए हाईपावर कमेटी का गठन किया गया।

             घटना के पांचवे दिन व्यापार विहार स्थित सिम्स से शिफ्ट गिए गए आज एक बच्चें की इलाज के दौरान मौत हो गयी। डॉक्टर ने बताया कि बच्चा बेबी धनकुमारी है। धनकुमारी पेंड्रा थानाक्षेत्र की ग्राम मड़ई की रहने वाली है। धनकुमारी बाई ने बीते रविवार को सिम्स में अपने पहले बेटे को जन्म दिया था। नवजात की तबीयत खराब होने के कारण डॉक्टर ने एनआईसीयू वार्ड में भर्ती किया था।

                एनआईसीयू में धुंआ भरने के बाद बच्चे को महादेव अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। बच्चे की मौत पर महादेव अस्पताल के संचालक डॉ.आशुतोष तिवारी ने बताया कि नवजात को मेनेन्जाटिस की शिकायत थी। देर देर रात तबीयत बिगड़ने के बाद इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गयी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के मरच्युरी भेजा गया है।

                     जानकारी मिली है कि दो बच्चों का इलाज अपोलो में चल रहा है। दोनो की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। लेकिन सिम्स और डॉक्टर बताने को तैयार नहीं है कि गंभीर और मौत के शिकार हो गए बच्चे धुआं से प्रभावित हुए है या नहीं।

close