सिम्स को ट्रामा एम्बुलेंस..सांसद अरूण ने दिया 56 लाख..मुंगेली अस्पताल को 18 लाख का डिजीटल सोनोग्राफी मशीन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—- कोरोना वायरस की चपेट से जल्द से जल्द बाहर निकलने सांसद ने स्वास्थ्य सुविधआओं के विस्तार को ध्यान में रखते हुए सांसद निधि से 56 लाख रूपए का सहयोग राशि देने का एलान किया है। सांसद अरूण साव ने बताया कि इसमें से करीब आधी राशि सिम्स को और इतनी ही राशि जिला मुंगेली स्वास्थ्य सुविधा के विस्तार में खर्च किया जाएगा। 
 
                 सांसद  अरुण साव ने वैश्विक महामारी “कोरोना” कोविड-19 के मद्देनजर अपने लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएँ बढ़ाने सांसद निधि से 56 लाख 71 हजार रुपए की मंजूरी दी है। इसमें से 28 लाख 6 हजार रुपए सिम्स हाॅस्पिटल को और 28 लाख 65 हजार रुपए जिला अस्पताल मुंगेली को जारी किए गए हैं।
 
   जानकारी हो कि सिम्स प्रबंधन ने पिछले दिनों सांसद अरूण साव को अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं और संसाधनों की जानकारी देते हुए एक वातानुकूलित ट्रामा एम्बुलेंस सांसद निधि से माँग की गयी थी। ट्रामा एम्बुलेंस की कीमत लगभग 28 लाख 6 हजार रुपए है। सिम्स प्रबंधन की माँग को पूरा करते हुए साव ने सांसद निधि से मांग अनुसार राशि जारी के निर्देश कलेक्टर और जिला योजना, सांख्यिकी विभाग को दिए हैं।
 
          अरूण साव ने बताया कि इसी तरह जिला अस्पताल प्रबंधन मुंगेली ने डिजिटल सोनोग्राफी मशीन की कमी से अवगत कराया था। मरीजों के लिए भोजन तैयार करने अस्पताल परिसर में किचन शेड का निर्माण की बात सामने आयी थी।  डिजिटल सोनोग्राफी मशीन खरीदने 18 लाख 65 हजार रुपए और किचन शेड का निर्माण कराने 10 लाख रुपए जारी किए हैं।
 
सावधानी से संकट का छुटकारा–अरूण साव
 
             सांसद साव ने बताया कि क्षेत्रवासी शासन के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें।  अपने देश-प्रदेश ही नहीं संपूर्ण सृष्टि को इस विपत्ति से निपटने में सहयोग करें। सभी अपने घरों में रहेंष। बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें। हम जितनी ज्यादा सावधानी बरतेंगे, उतनी ही जल्दी संकट से मुक्त हो पाएंगे।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close