सिया चले जोगी की चाल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

bilha-2बिलासपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी के नक्शे कदम पर चलते हुए बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने भी बढ़ा हुआ वेतन विकास कार्यों में देने का निर्णय लिया है। आज दगौरी में आयोजित एक कार्यक्रम में अमित जोगी की उपस्थिति में, सियाराम कौशिक ने एलान किया है कि अपना बढ़ा हुआ वेतन क्षेत्र के विकास में खर्च करेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     विधायक सियाराम कौशिक ने आज मरवाही विधायक अमित जोगी की उपस्थिति में बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दगोरी के सतनामी पारा में जल स्रोतों के  जीर्णोद्धार  का कार्य आरंभ किया। सियाराम कौशिक ने कहा कि वह हर माह अपने बढे हुए वेतन को जनहित कार्यों में लगाएंगे।

                       इस अवसर पर अमित जोगी ने कहा कि बाबा साहब डॉ  भीमराव अम्बेडकर की १२५वीं जयंती पर आज बिल्हा क्षेत्र के विधायक सियाराम कौशिक ने अपने बढे हुए वेतन से दगोरी गाँव के सतनामी पारा में सूखे कुएँ के जीर्णोद्धार का कार्य आरंभ कर नेक कार्य किया है । मैंने भी इस पवित्र काम में ग्रामीणों के साथ मिलकर श्रमदान किया है। इसी तरह प्रदेश के मेरे अन्य  साथी विधायक भी सियाराम के रास्ते पर चलते हुए पेयजल की समस्या से जूझ रहे प्रदेश के आम आदमी को राहत पहुँचाने में अपने बढे हुए वेतन का उपयोग करेंगे।

                   अमित जोगी ने कहा कि आम लोगों को एक जनप्रतिनिधि के भाषण की नहीं बल्कि उसकी भावना से मतलब है। यदि छत्तीसगढ़ के करोड़पति विधायकगण, अपना बढ़ा हुआ वेतन त्याग कर, उस राशि का उपयोग जनहित के कार्यों में करेंगे तो छत्तीसगढ़ पूरे देश के लिए एक मिसाल बन सकता है।

                          मालूम हो कि दो दिन पहले मरवाही विधायक अमित जोगी ने भूपेश बघेल पर जोगिरिया रोग का आरोप लगाया था। उन्होने कहा था कि जमीदार विधायक किसानों की हित की दुहाई देते हैं। लेकिन वेतन वृद्धि के समय सदन में किसानों के लिए आवाज तक नहीं उठाया। दिल्ली में बीस दिन बिताने के बाद प्रदेश में दस दिन घर में रहकर जोगी कथा लिखते हैं। महंत ने भी तीन दिन पहले जोगी को नसीहत दी थी कि अमित अपने विधानसभा में बढ़ा हुआ या फिर पूरा वेतन खर्च करें। जरूरत पड़े तो अन्य स्रोतों से मिले रकम को भी खर्च करें। क्योंकि उनका क्षेत्र आदिवासी और गरीब इलाका है। आज जोगी ने बिल्हा विधायक को अपने रंग में रंगते हुए एलान किया कि सियाराम कौशिक बढ़े हुए वेतन का जनहित में उपयोग करेंगे। जाहिर सी बात है कि कोई के दिशा निर्देश पर चले या ना चले लेकिन सियाराम ने जोगी के पदचिन्हों पर चलना तय कर लिया है।

close