सीएम की घोषणा के सिर्फ दो घंटे में जारी हुआ आर्डर

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।लोक सुराज अभियान मे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार दोपहर अमलडीहा के लोगों की सालो पुरानी मांग सिर्फ दो घण्टे के रिकार्ड समय में पूरी कर दी। उनकी घोषणा पर अमल करते हुए शाम को रायपुर,मंत्रालय से आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया।बता दे कि मुख्यमंत्री जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती विकासखण्ड के इस गांव के समाधान शिविर में अचानक पहुंचे थे। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि अमलडीहा में आदिवासी बालकों के लिए 60 सीटों का प्राथमिक आश्रम विद्यालय (आवासीय स्कूल) चल रहा है, जिसका दर्जा मिडिल (माध्यमिक) स्तर के आवासीय स्कूल के रूप में बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है।मुख्यमंत्री ने उनकी यह मांग न सिर्फ तुरंत मंजूर कर दी,बल्कि इस बालक आश्रम स्कूल में सीटों की संख्या 60 से बढ़ाकर 100 करने का भी ऐलान कर दिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए कि इसका आर्डर आज ही शाम तक जारी हो जाना चाहिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          उनकी घोषणा पर तत्परता से अमल करते हुए रायपुर,मंत्रालय से आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग ने शाम को ही अनुसूचित जनजाति बालक आश्रम शाला अमलडीहा में 40 सीट बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया। अब इस आवासीय विद्यालय में 100 सीटें होंगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close