CM ने क्यों कहा..तखतपुर से गहरा नाता..SDM कार्यालय का दिया तोहफा..कहा..190 करोड़ रूपए से NH बनाने का एलान

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
तखतपुर–पिछले 3 कार्यकालों में सियासत के मैदान में लगातार फ्रंटफुट के खिलाड़ी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने तखतपुर महाविद्यालय में आज सौगातों की बौझार की। सीएम ने भाषण के दौरान कालेज जीवन को याद किया। उन्होने कवर्धा में कालेज पढ़ने के दौरान तखतपुर क्रिकेट खेलने अक्सर क्रिकेट खेलने आया करता था। तखतपुर से मेरा छात्र जीवन से जुड़ाव रहा है।इस दौरान मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और योजनाओं की जमकर तारीफ की। तखतपुर महाविद्यालय को स्नातकोत्तर कालेज का दर्जा देने का एलान किया। बिलासपुर तखतपुर मुंगेली नेशनल हाइवे के लिए 190 करोड़ की सौगात दी।
प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ
                               मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने दूसरे दौर के अटल विकास यात्रा के दौरान तखतपुर में जमकर सौगातों की बौछार की। अपने भाषण मुख्यमंत्री ने तखतपुर से आत्मीय जुड़ाव को लेकर जमकर चर्चा की। लोगों ने इस दौरान समर्थन में जमकर नारेबजी की। सूबे के मुखिया ने सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्ययोजनाओं और दूरदर्शिता के जमकर कसीदा पढ़ा। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री से हमने स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होने उम्मीद से अधिक आयुष्मान भारत योजना का एलान कर दिया। इस वृहत योजना से 37 लाख परिवार 5 लाख रूपए तक का इलाज करवा सकते हैं।
जनसंघ का दबदबा
           सीएम ने अपने भाषण में बताया कि बीजेपी स्थापना से तखतपुर में जनसंघ का भी दबदबा था। आज भी तखतपुर की जनता में भाजपा के प्रति आगाध प्यार है।सीएम ने सौगात की झड़ी लगाते हुए तखतपुर में  272 करोड़ रुपये की लागत से 81 विकास कार्यो का लोकार्पण भूमिपूजन किया। सीएम ने 178 करोड़ रुपये के 32 कार्यो का भूमिपूजन किया। साथ ही जनता को 92 करोड़ रुपये के 49 कार्यो का लोकार्पण किया।
एसडीएम कार्यालय खोलने का एलान
                      अपने संबोधन में तखतपुर के लिए सौगातों की बौछार करते हुए सीएम ने कहा कि तखतपुर में एसडीएम कार्यालय प्रारंभ किया जाएगा। महाविद्यालय को स्नातकोत्तर महाविद्यालय का दर्जा देने का एलान किया। डॉ.रमन सिंह ने कहा कि तखतपुर के इंदौर बैडमिंटन हाल में सुविधाओं के विकास के लिए 10 लाख खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा बिलासपुर-तखतपुर- मुंगेली नेशनल हाइवे का कार्य 190 करोड़ रु की लागत से जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा।
close