सीएम योगी का बड़ा ऐलान, फैजाबाद जिले का नाम बदलकर ‘अयोध्या’ किया

Shri Mi
1 Min Read

supreme court,issues,notice,uttar pradesh,cm,yogi adityanath,hate speech,case,2007,gorakhpurलखनऊ।योगी सरकार आज दीवाली के मौके पर अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन कर रही है। अयोध्या में फिलहाल दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन चल रहा है। सरयू नदी के तट पर 3 लाख दीयों के साथ योगी सरकार ने भगवान श्रीराम के स्वागत के लिए अयोध्या को एक बार फिर त्रेतायुग की अयोध्या का स्वरुप दिया गया है। इस कार्यक्रम में दक्षिण कोरिया के साथ-साथ रुस, इंडोनेशिया और त्रिनिदाद के कलाकार ने भी अपनी सांस्कृतिक कलाओं की प्रस्तुति दी।सीएम योगी ने फैजाबाद का नाम बदलकर ‘अयोध्या’ करने का ऐलान किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में एक मेडिकल कॉलेज और एक एयरपोर्ट के निर्माण का भी ऐलान किया है। इस भव्य दीपोत्सव में दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जुंग-सुक मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई हैं। उनके अलावा राज्यपाल राम नाईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और योगी कैबिनेट के कई मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close