सीएम से अवैध शराब की शिकायत

Shri Mi
2 Min Read

IMG_20161020_163705_781रायपुर।गुरुवार को मुख्यमंत्री के निवास पर जनदर्शन में प्रदेश के अलग अलग इलाको से आये फरियादियो ने अपने आवेदनो को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। जिसमे अधिकांश आवेदनो के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश भी दिए।बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड के गाँव संबलपुरी और बहतराई से आए ग्रामीणों ने इन गांवों में अवैध शराब भट्टियों को बंद कराने के संबंध में मुख्यमंत्री को आवेदन दिया। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर बिलासपुर को उनके आवेदन पर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीँ बिलासपुर जिले के मस्तुरी विकासखंड के ग्राम आमाकोनी निवासी ज्योति जगत ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उनके पति रमाकांत जगत रक्षित केंद्र जगदलपुर में आरक्षक के पद पर कार्यरत थे। उनका इस वर्ष 17 मई को इलाज के दौरान आकस्मिक निधन हो गया। उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने के लिए आवेदन सौंपा। मुख्यमंत्री ने उन्हें अनुकम्पा नियुक्ति देने का आश्वासन प्रदान करते हुए पुलिस महानिदेशक को श्रीमती जगत के आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            साथ ही गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर विकासखंड की ग्राम पंचायत सिर्रीखुर्द से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका गांव खुले में शौच से मुक्त हो गया है। ग्रामवासी आसपास के गांवों में ही लोगों को शौचालयों के निर्माण के लिए जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने गांव में सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण कराने के संबंध में मुख्यमंत्री को आवेदन सौंपा। मुख्यमंत्री ने सीमेंट कांक्रीट सड़क के लिए पांच लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की।

                          मुख्यमंत्री ने विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के आग्रह पर लगभग 46 लाख रूपए लागत के 12 निर्माण कार्यों की स्वीकृति प्रदान की। इनमें तीन सामुदायिक भवन, पांच सीमेंट कांक्रीट सड़क, एक-एक पचरी निर्माण, रंगमंच, मुक्तिधाम शेड और पुलिया निर्माण के कार्य शामिल हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close