सीएम से मिले NSUI प्रदेश अध्यक्ष.. कालेज छात्रों के लिए मांगा..जनरल प्रमोशन..कहा..सरकार से पूरी उम्मीद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये रायपुर— प्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष आकाश शर्मा ने छात्रों को कोरोना काल मे जनरल प्रमोशन दिए जाने की मांग की है। आकाश शर्मा ने मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर कोरोना का पढ़ाई लिखाई पर पढ़े प्रभाव की जानकारी देते हुए वस्तुस्थिति से अवगत कराया.छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने विश्व व्यापी माहमारी नोवल कोरोना वायरस के मद्देनज़र प्रदेश में समस्त महाविद्यालयों के छात्रों को सामान्य पदोन्नति दिए जाने की मांग की है।मुख्यमंत्री निवसा पहुचकर सीएम से एनएसयाई प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने माध्यमिक शिक्षा के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया हैं। प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों से छात्रों के संदेश और पत्र मिले है कि उनकी परेशानियों को भी सरकार गंभीरता से ले।
 
              आकाश शर्मा ने सीएम से कहा कि ज्यादातर छात्र अन्य जिलों से है। दुूसरे प्रदेश के भी छात्र राज्य के महाविद्यालयों में पढ़ते हैं। ऐसी स्थिति में छात्रों का परीक्षा हाल तक पहुंचना मुश्किल है। उनके रूकने और खाने पीने की भी समस्या होगी। उन्हें अन्य कई प्रकार की शैक्षणिक परेशानियां भी है। ऐसी सूरत में छात्रों को जननल प्रमोशन दिया जाना बहुत जरूरी है।
 
                 सरकार के निर्णय से माहमारी के दौरान छात्रों को राहत मिलेगी। मुलाकात के दौरान आकाश शर्मा ने बताया कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार अंतिम वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन नही दिया जाएगा। ऐसा किया जाना छात्रों के साथ अन्याय होगा। माहमारी में राहत दिलाने जरूरी है कि यथासंभव छात्रों को परीक्षावार “कोरोना बोनस अंक” दिया जाए।
 
          आकाश ने बताया कि छात्रों को चिंता करने की आवयश्कता नही हैं।  हमें पूरी उम्मीद है कि सरकार छात्रों के हित में निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री ने भी सकारात्मक संकेत दिए है।
 
छात्रों के लिए सदैव तत्पर: अर्पित
 
    प्रदेश सहसचिव अर्पित केशरवानी ने कहा कि एनएसयुआई छात्र हित  के लिए हमेशा तत्पर है। कोरोना संकट में छात्रों को किसी प्रकार  की तकलीफ ना हो इसके लिए मुख्यमंत्री से जनरल प्रमोशन करने आग्रह किया गया है। 
 
मुख्यमंत्री से छात्रों को उम्मीद
 
प्रदेश सचिव छत्तीसगढ़ एनएसयूआई लक्की मिश्रा ने कहा कि छात्रों कि मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष को धन्यवाद। कोविड 19 प्रकोप के मद्देनजर जनरल प्रमोशन बहुत जरूरी है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए मुख्यमंत्री भुपेश बघेल सराहनीय फैसला लेेंगे।
close