सीए की कार्यशालाः वक्ताओं ने कहा.. आंकड़ों की बाजीगरी में कम्प्यूटर की भूमिका अहम्– अपडेट होना ही होगा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर — शुक्रवार को आईसीएआई के बैनर तले कम्प्यूटर से जुड़ी नई तकनिकियों की जानकारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान जिले के सभी सीए को वक्ताओं और तकनिकी विशेषज्ञों ने माइक्रोसाफ्ट एक्सेल में  काम काज के दौरान आने वाली परेशानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही समस्या निराकरण के टिप्स भी दिए। वक्ताओं ने बताया कि जमाना कम्प्यूटर का है। इसलिए समय की मांग को देखते हुए खासकर सभी सीए को कम्प्यूटर तकनिकी ज्ञान की जानकारी होना बहुत जरूरी है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                          निजी प्रतिष्ठान में आईसीएआई के बैनर आयोजित कार्यशाला में वक्ताओं और कम्प्यूटर के जानकार लोगों ने सीए व्यवसाय से जुड़ें लोगों को कम्प्यूटर तकनिकी की जानकारी दी। तकनिकी विशेषज्ञों और वक्ताओं ने माइक्रोसाफ्ट एक्सेल के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। बताया कि आंकड़ों का खेल  बाजार और अर्थव्यवस्था से सीधे सीधे जुड़ा है। इसलिए सीए व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए जरूरी हो जाता है कि आर्थिक विश्लेषणों के साथ कम्प्यूटर से जुड़ी तमान तकनिकियों पर पैनी नजर रखें। उपस्थित सीए लोगों को वक्ताओं ने माइक्रोसाफ्ट एक्सेल के एक-एक गतिविधियों और तकनिकी में हो रहे परिवर्तन के बारे में ना केवल बताया। बल्कि माइक्रोसाफ्ट एक्सेल से जुड़े तमाम  सवालों का जवाब भी दिया। 

               कार्यशाला में मौजूद प्रमुख वक्ता सीए कपिल सचदेव ने सवालों का ना केवल जवाब दिया। लोगों को आने वाली तमाम परेशानियों को दूर करने के टिप्स भी दिए। कार्यक्रम में सीए उदय चौरसिया, सीए खुश्बू मतलानी,सीए सचेन्द्र जैन, सीए विवेक अग्रवाल, सीए अविनाश टुटेजा,सीए अंशुमन जाजोदिया विशेष रूप से मौजूद थे।

TAGGED: ,
close