सीट बेल्ट नहीं बांधने वालों पर लटकी तलवार..3 दिन बाद पुलिस का विशेष अभियान..फिलहाल समझाने का प्रयास

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— अब बिना बेल्ट और हेलमेट की सवारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आईजी और पुलिस कप्तान के विशेष निर्देश पर निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई होगी। फिलहाल पुलिस प्रशासन ने तीन दिनों तक सभी कार चालकों और दो पहिया की सवारी करने वालों को समझाइश देगी। बावजूद इसके यदि निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो कार और दो पहिया चालकोंं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      रेंज पुलिस महानिरीक्षक के आदेश और पुलिस कप्तान के निर्देश पर चार पहिया वाहन चालाकों पर पुलिस प्रशासन की विशेष नजर रहेगी। आईजी दीपांशु काबरा और पुलिस कप्तान आरिफ एच.हुसैन ने सीट बेल्ट नहीं बांधनें वालों पर सख्त कार्रवाई का संकेत दिया है। एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि आधाधिकारियों के निर्देश पर आने वाले तीन दिनों तक लोगों को सीट बेल्ट बांधकर चार पहिया वाहन चलाने की समझाइश दी जाएगी।

                                           नीरज ने बताया कि आलाधिकारियों के निर्देश पर बुधवार को कार चालकों को सीट बेल्ट बांधकर ड्राइव करने की समझाइश दी गयी है। आने वाले तीन दिनों तक लोगों को सीट बेल्ट बांधकर ड्राइव के महत्व समझाया जाएगा। इस दौरान याताय़ात पुलिस के अलावा सभी थानों की पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल होंगे। तीन दिनों बाद सीट बेल्ट का उपयोग नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी के अलावा मोटर वाहन एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

close