सीपी जोशी को चुनाव आयोग का नोटिस, जाति पर दिया था विवादित बयान

Shri Mi
2 Min Read

2019 Lok Sabha Election, Vvpats, Evm, Election Commission, Lok Sabha Polls, 2019 Election,नईदिल्ली।हाल ही में कांग्रेस के जाने माने नेता सीपी जोशी के बयान के बवाल मच गया था. उन्होंने न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा की जाति और धर्म पर सवाल उठाया था बल्कि ये भी कह डाला था कि इस देश में अगर कोई धर्म के बारे में जानता है तो वह पंडित और ब्राह्मण है. ऐसे में अब बीजेपी की ओर से शिकायत किए जाने के बाद चुनाव आयोग ने सीपी जोशी को नोटिस जारी किया है.  ये नोटिस जोशी को राजस्थान के राजसमंद जिले के रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा थमाया गया है.बता दें कि हाल ही में सीपी जोशी का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे कुछ लोगों को संबोधित कहते दिख रहे थे कि हिंदू धर्म कि बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के धर्म और जाति के बारे में कोई जानता है क्या.  वे आगे कह रहे थे कि केवल पंडित और ब्राह्मण ही हैं जो कि हिंदू धर्म के बारे में जानते हैं और इस बारे में बात करने के लिए पर्याप्त समझ रखते हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

हालांकि उनके इस बयान से बवाल मचने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न सिर्फ इसकी निंदा की थी बल्कि उम्मीद जताई थी कि जोशी अपने इस गलत बयान पर खेद प्रकट करेंगे और हुआ भी ऐसा ही जब जोशी ने ट्विटर के दजरिए अपने बयान के लिए माफी मांगी. जोशी के इस बयान से बीजेपी को कार्यकर्ताओं में खासा गुस्सा है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close