सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 की मौत, कई घायल, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, मुआवजे का ऐलान

Shri Mi
3 Min Read

Indain Railway, Special Trains, Festival Month, Passengers, Indian Railways Irctcspecial, Trains,किशनगंज।बिहार के किशनगंज से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है हादसा सुबह लगभग 03:58 पर बिहार के वैशाली जिले के सहदेई बुर्जुग में हुआ है.. इस हादसे में 11 बोगियां पटरी से उतर गईं. अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसें में 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई मुसाफिरों के बोगियों में फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है. बता दें कि ट्रेन बिहार के जोगबनी से आनंद बिहार के बीच चलती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस बीच भारतीय रेल की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं- सोनपुर – 06158221645, हाजीपुर- 06224272230 और बराऊनी- 06224272230. फिलहाल बचाव कार्य जारी है.

बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार तड़के दुर्घटनाग्रस्त हो गई. यहा हादसा सुबह 3.58 पर सहदेई बुजुर्ग में हुआ. हादसे के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई. थोड़ी देर में चीख पुकार मच गई. हादसे का मंजर देख यात्री सहम गए।

रेलवे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12487 जोगबनी से आनंद विहार आ रही थी. ट्रेन ने सुबह 3.52 बजे मेहनार रोड को पार किया. इसके बाद 3.58 बजे सहदेई स्टेशन के पास इसके नौ डिब्बे पटरी से उतर गए. जोगबनी से आ रही यह ट्रेन नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही थी.

सूत्रों के अनुसार सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है. सूत्रों ने बताया कि राहत एवं बचाव अभियान के लिए राहत ट्रेन को भी घटना स्थल पर रवाना कर दिया गया है. विशेष जानकारी की प्रतीक्षा है।


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विट कर घटना की जानकारी दी. पीयूष गोयल लगातार घटनाक्रम के बारे में रेलवे बोर्ड के सदस्यों और जीएम ईसीआर के संपर्क में हैं. उन्होंने राहत और बचाव कार्य को प्रभावी ढंग से करने का निर्देश दिया है. उन्होंने इस दर्दनाक हादसे में जान गवानें वालों पर गहरा दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है. उन्होंने कहा कि बचाव और राहत अभियान कार्य जारी है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close