सीयू के एनएसएस कैडेट शहर मेँ चलाएंगे सफाई की मुहिम

Chief Editor
2 Min Read

nssबिलासपुर । गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय  में  कुलपति,प्रो.अंजिला गुप्ता की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना की बैठक का आयोजन  हुआ। जिसमे समस्त अध्ययनशालाओं के अधिष्ठाता गण एवं वि.वि.के कुलसचिव भी सम्मिलित हुए । बैठक के प्रारम्भ में सभी कार्यक्रम अधिकारियों ने अब तक संपन्न की गई रासेयो गतिविधियों के साथ साथ वार्षिक कार्य योजना की भी प्रस्तुति दी।  कुलपति  ने सभी कार्यक्रम अधिकारियों से प्राप्त नियमित गतिविधियों की जानकारियों समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्नत भारत अभियान के अंतर्गत गोद ग्राम की गतिविधियों में विस्तार करते हुए सभी ग्रामों को खुले में शौचमुक्त घोषित किये जाने के लिए सभी रासेयो इकाइयों की अधिकाधिक दिवा शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
कुलपति  ने विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न भवनों के आगे डस्ट बिन रखने का निर्देश दिया। समस्त इकाइयों के स्वयं सेवकों के द्वारा नगर में स्वच्छता-जागरूकता रैली के वृहद् आयोजन का निर्देश भी दिया। नोडल अधिकारी ने इसी कड़ी में कार्यक्रम की सुनियोजित रुपरेखा के लिए बताया कि रैली के आयोजन के साथ-साथ नगर के महत्वपूर्ण स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों के आयोजन किये जायेंगे।
प्रो.वाजपेयी ने बैठक में भौतिकीय,गणितीय एवं अभिकलन विज्ञान अध्ययनशालाओं के लिए पृथक से रासेयो इकाई की मांग की जिसे मान.कुलपति महोदया ने स्वीकृति हेतु नोडल अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। प्रो.अनुपमा सक्सेना ने रासेयो गतिविधियों की निरन्तरता एवं स्थायित्व आधारित कार्ययोजनाओं को अपनाने का सुझाव दिया। प्रो.मनीष श्रीवास्तव के सुझाव पर विश्वविद्यालय एवं विभागों द्वारा संसाधन उपलब्ध कराने पर सहमति बनी।
बैठक के अंत में नोडल अधिकारी डॉ.ब्रजेश तिवारी ने कुलपति  , समस्त अधिष्ठातागण एवं कार्यक्रम अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए रासेयो गतिविधियों के नियमित किर्यान्वयन हेतु आश्वस्त किया ।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close