सीयू के एग्जाम सिर्फ मॉर्निंग शिफ्ट मे

Shri Mi
3 Min Read

GGUबिलासपुर। गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवरसिटि की सभी परीक्षाएं केवल सुबह की पाली में ही होंगी। मुख्य परीक्षा के पहले दिन कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षाओं के सफलतापूर्वक संपादन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस वर्ष विशेष रूप से छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तेज गर्मी से उन्हें राहत देते हुए प्रशासन ने सभी विभागों की परीक्षाएं सिर्फ सुबह की ही पाली मे आयोजित करने का फैसला लिया है। इससे पहले तक परीक्षाएं दो पाली में आयोजित हुआ करती थीं। विश्वविद्यालय में 28 अप्रैल से शुरू हुईं परीक्षा के पहले दिन करीब ढ़ाई हजार विद्यार्थियों ने इम्तिहान दिया। परीक्षा के सफल एवं सुचारू संचालन के लिए वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष प्रोफेसर पी के बाजपेयी और उनकी टीम लगातार जुटी हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           परीक्षाओं में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों के आकस्मिक निरीक्षण के लिए दो उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है जिसमें प्रथम की अगुवाई मुख्य कुलानुशासक एवं इतिहास विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रदीप शुक्ला करेंगे तो वहीं दूसरी टीम मुख्य सुरक्षा अधिकारी एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर विशन सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होने वाली परीक्षाओं पर निगाह रख रहे हैं। परीक्षाओं का दौर 28 अप्रैल से 23 मई तक चलेगा। जिसमें करीब साढ़े पांच हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। विश्वविद्यालय द्वारा लगातार समय पर परीक्षायें संपन्न करवाई जा रही हैं।

                          इससे स्नातक एवं स्नातकोत्तर उपाधि के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओँ को जिन्हें अन्य किसी विशेष चिन्हित राष्ट्रीय अथवा अंतर्राष्ट्रीय उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश लेना है अथवा चयन के पश्चात जॉब ज्वाइन करना है उन्हें पूर्व की समस्त औपचारिकताओँ को पूरा करने में सुविधा होगी। खासबात यह कि जून महीने से प्लेसमेंट का दौर शुरू हो जाता है ऐसे में 23 मई को समस्त परीक्षायें समाप्त होने से छात्र-छात्राओँ को विभिन्न कंपनियों में आवेदन करने, साक्षात्कार आदि हेतु शामिल होने में परेशानी का सामना नहीं करना होगा।

                      इन परीक्षाओं को सफलता से संपन्न कराये जाने के लिए बायोटेक्नालॉजी विभाग में डॉ. सीमा राय, शुद्ध एवं अनुप्रयुक्त भौतिकी विभाग में डॉ. सुजीत कुमार मिश्रा, विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग (यूटीडी) डॉ. ए एन पंडा एवं डॉ. अशिवनी कुमार दीक्षित तथा फॉर्मेसी विभाग में डॉ. अल्पना राम को परीक्षा केंद्रों का केंद्राध्यक्ष बनाया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close