सीवीआरयू के 20 स्टूडेंट्स वेदांता में

Shri Mi
3 Min Read

DSC_4099बिलासपुर(करगीरोड)। एलुमिनियम व पावर के क्षेत्र में काम करने वाले देश की विख्यात वेदांता कंपनी ने मंगलवार डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को रोजगार देने के लिए ओपन कैम्पस इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू में यूनिवर्सिटी और संभाग के विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आए कुल 200 बीएससी ग्रेजुएट विद्यार्थी शामिल हुए। विद्यार्थियों ने पढ़ाई के बाद जीवन की मंजिल की ओर पहला कदम रखा। इंटरव्यू में कुल 20 विद्यार्थी चयनित हुए है। डाॅ.सी.वी.रामन् विवि में सभी संकाय के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कैम्पस इंटरव्यू का सिलसिला जारी है। बीते कुछ समय से देष की नामी कंपनियों ने कैम्पस इंटरव्यू आयोजित कर यहां के प्रतिभावान विद्यार्थियों का चयन किया है।

                इसमें कम्प्यूटर सा्फ्टवेयर, आटोमोबाइल, आईटी, नेवी, रेल्वे, भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम, प्रबंधन सहित विभिन्न क्षेत्रों में सीवीआरयू के विद्यार्थियों का चयन किया गया है। वर्तमान में विवि के हर संकाय के विद्यार्थी देश की बड़ी कंपनियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इंजीनियरिंग के साथ मेनेजमेंट संकाय से भी बड़ी संख्या में विद्यार्थी हर क्षेत्र में काम करने के दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। इसी क्रम में आज विष्वविद्यालय में ओपन कैम्पस इंटरव्यू लेने एलुमिनियम और पावर के क्षेत्र में वर्शों से काम कर रही विख्यात वेदंाता कंपनी यहां पहंुची। चयनित विद्यार्थियों को विवि के कुलपति डाॅ.आर.पी.दुबे व कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविश्य की कामना की।

जुलाई के अंतिम सप्ताह में फिर आएंगे-श्रीवास्तव
श्री श्रीवास्तव ने हर्ष करते हुए कहा कि कोटा के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में स्थापित डॉ. सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय विद्यार्थियों की शिक्षा के सभी सुविधा उपलब्ध करा रहा है। विश्वविद्यालय में शिक्षण, प्रशिक्षण,लैब,वर्कशॉप की सुविधा महानगरों के षिक्षण संस्थानों से बेहतर दी जा रही है। वनांचल में महानगरों की तरह उच्च षिक्षा मिलना गौरव की बात है। यहां के विद्यार्थी प्रतिभावान है इसलिए कंपनी ने फैसला लिया है कि जो विद्यार्थी इस बार शामिल नहीं हो पाए हैं। वे अगले इंटरव्यू की तैयारी करें हम जुलाई के अंतिम सप्ताह में फिर से कैंपस आएंगें।

40 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट से जुडे़ विद्यार्थी-कुलसचिव
विश्वविद्यालय के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने विद्यार्थियों के चयन पर हर्श व्यक्त करते हुए कहा कि वेदांता ग्रुप देश के बड़े ग्रुप में से एक है। जो खासकर एलुमिनियम और पावर के क्षेत्र में बेहतर काम करता है। इसके साथ यह विभिन्न सेंटर में भी उनका कार्य है। आज जिस झारझुगड़ा,उड़िया के प्रोजेक्ट के लिए विद्यार्थी चयनित किए जा रहे है। वहां काम की अपार संभावनाएं हैं। यह एक प्रोजेक्ट ही लगभग 40 हजार करोड़ रूपए का है। इसलिए विद्यार्थियों को बड़े क्षेत्र में काम करने का अवसर मिल रहा है वे अधिक उर्जा से काम करके सीवीआरयू का नाम रौशन करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close