सीसीआईएम की टीम निरीक्षण के बाद दिल्ली रवाना

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
aayurvedicबिलासपुर– सेन्ट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन की तीन सदस्यीय टीम ने दूसरे दिन भी शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय का निरीक्षण किया। टीम ने कालेज में सुधार की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है। निरीक्षण के दौरान टीम ने खामियों को तरफ प्रबंधन ध्यान देने को कहा है। मालूम हो कि जिला आयुर्वेद कालेज ने पिछली बार भी 60 सीटों की मान्यता के लिए पुरजोर प्रयास किया था। लेकिन सफलता नहीं मिली। प्रबंधन को पूरी उम्मीद है कि इस सत्र में 11 डिपार्टमेंट की 60 सीटो को मान्यता मिल जाएगी।
                                सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसीन( सीसीआईएम) की तीन सदस्यीय टीम ने आज दूसरे दिन भी शासकीय आयुर्वेद महाविद्यायल का निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण करने पहुंची सीसीआईम टीम को निरीक्षण के दौरान कई खामिया देखने को मिली है। तीन सदस्यीय टीम ने बताया कि जगह से लेकर स्टाफ तक की कमी है। कालेज कैसे चलेगा के सवाल पर प्रचार्य डॉक्टर निखिल रंजन रजक नायक और अन्य प्राध्यपकों ने बताया कि व्यवस्था को समय रहते दुरूस्त कर लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दूसरे दिन तीन सदस्यीय टीम ने 11 डिपार्टमेंट का निरीक्षण किया। प्राचार्य ने बताया कि सरिता सिद्धांत डिपार्टमेंट, क्रिया शरीर डीपार्टमेंट, रचना शरीर, अगद तेज एंव व्यवहार आयुर्वेद , रसशास्त्र, द्रव्य रोग, स्वास्थ्य वृत कौमार्य वृत, रोग निदान एवं विकृत विज्ञान, प्रसव एंवं स्त्री रोग विज्ञान और काय चिकित्सा डीपार्टमेंट में 60 सीटो की मान्यता मिलने पूरी संभावना है। निखिल रंजन ने बताया कि टीम में शामिल सदस्यों में डॉक्टर एमएल नायडू विजयवाड़ा, डॉक्टर सारंग पानी हैदराबाद और प्रोफेसर शंकर गौड़ा बेल्लारी कनार्टक से हैं। नागोराव शेष स्कूल स्थित आयुर्वेदिक महाविद्यालय के निरीक्षण के पूर्व  टीम ने नूतन चौक स्थित चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया की पिछले सत्र में टीचिंग और भवन की कमी के चलते मान्यता नही मिली थी। इस बार कमियों को पूरा कर लिया गया है। 60 सीटों की मान्यता मिलने की पूरी संभावना है । टीम निरीक्षण के बाद सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गयी है।

close