सोनबांधा में लाखों रूपए की अवैध शराब बरामद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160609-WA0025बिलासपुर— जिला आबकारी विभाग ने तखतपुर क्षेत्र में ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई करते हुए जगह-जगह से करीब सत्तर लीटर शराब और साढ़े हजार किलो से अधिक महुआ लहान बरामद किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि  बरामद शराब और लहान की कीमत दो से ढाई लाख के बीच है। छापामार कार्रवाई में अवैध रूप से शराब बनाने और विक्री के आरोप में आबकारी अधिकारियों ने 9 लोगों को हिरासत में लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               आबकारी विभाग ने तखतपुर ब्लाक के सोनबंधा गांव में घरों छापामार कार्रवाई कर भारी मात्रा में अवैध शराब और महुआ लहान बरामद किया है। बरामद किये गए करीब सत्तर लीटर शराब और साढ़े छःहजार महुआ लहान कि कीमत दो से ढाई लाख के बीच बतायी जा रही है। आबकारी दारोगा निधीश कोष्ठी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आबकारी टीम ने सोनबंधा गांव में घर-घर जा कर छापामारा। छापमार कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक डॉ.राकेश राठौर,संतराम वर्मा,कल्पना राठौर,सी.पी.सिंंह समेत आरक्षक और उड़नदस्ता की टीम शामिल थी।

               आबकारी दारोगा ने बताया कि जगह-जगह छापामार कार्रवाई के दौरान कुल सत्तर लीटर शराब और महुआ लहान बरामद किया गया है। टीम ने 9 लोगों को अवैध शराब बनाने और बेचने के जुर्म में हिरासत में लिया है। अवैध शराब बनाने में ज्यादातर महिलाओं का नाम सामने आया है।IMG-20160609-WA0023

                       सोनबंधा में छापामार कार्रवाई के दौरान टीम को मालिक राम पिता गिरधारी सतनामी,बोगम बाई पति होरीलाल सतनामी,सुषमा बाई पिता केवलदास सतनामी,राजकुमार टंडन पिता रतिराम टंडन,कंपनी बाई पति संतोष सतनामी,बैसखिया बाई पति कबीर खाँडे के पास से करीब 62 लीटर से अधिक शराब बरामद किया गया है। कोष्ठी ने बताया कि सभी छ लोगों पर 34(1) क,34(2),59(क) गैरजमानती आबकारी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है।

                                    आबकारी दारोगा ने बताया कि सोनबंधा से ही रोशनी सुल्तान पति राजकुमार सुल्तान,सुदामा बाई पति देवराम सतनामी,परदेशनिन खूंटे पति सुन्दर खूंटे के ठिकानों से टीम को साढ़े सात लीटर शराब और छ हजार किलो महुआ लहान मिला है। इस तीनों पर जमानती आबकारी एक्ट 34-1(क) और(च) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

close