स्काई योजना की CAG से होगी जांच,CM भूपेश बोले-करोड़ों के इस घोटाले में प्रदेश के पैसों का हुआ बंटवारा

Shri Mi
2 Min Read
Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarhरायपुर।सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा के सत्र में मुख्यमंत्री स्काई योजना का मामला उठा। प्रश्नकाल के दौरान विधायक डॉ. लक्ष्मी धरु ने स्काई योजना के पर सवाल उठाया कि, मुख्यमंत्री स्काई योजना के द्वारा मोबाइल किस दर पर क्रय किया गया है उसे बांटा गया है।सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव ने सदन में स्काई योजना पर सवाल करते हुए कहा कि नेटवर्क नहीं तो मोबाइल का क्या होगा? जियो कंपनी को फायदा पहुँचाने का खेल चल रहा है? मोबाइल फट भी रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्काई योजना की जांच कराई जाएगी. टेंडर जारी होने से लेकर बांटने तक के मामले की जांच कराई जाएगी.cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
सीएजी से हम इस योजना की जांच कराएंगे. बचे हुए मोबाइल को बॉटने की हमारी कोई योजना नहीं है. कंपनी से बात करके हम बचे हुए मोबाइल वापस करने की प्रक्रिया जल्द शुरू करेंगे. ये योजना पैसे की बंदरबांट है. धन का अपव्यय है. प्रधानमंत्री के नमो एप और पूर्व सीएम के रमन एप को भी मोबाइल में डाल दिया गया. योजना के नाम पर पार्टी का प्रचार किया गया.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में जानकारी देते हुए बताया 25 लाख 14 हजार 845 मोबाइल वितरित किया गया है। 9 लाख 20 हजार 518 बचे है मोबाइल वितरण के लिए कोई कनेक्टिविटी नहीं थी। पूरे मामले की cag से इसकी जांच कराई जाएगी।
मोबाइल में एप देने का निर्णय भी लिया गया था। इसके लिए समीति भी बनाई गई। लेकिन बहुत दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है इसमें प्रधानमंत्री मोदी जी के निजी एप नमो और तत्कालीन रमन सरकार के निजी एप रमन को भी इसमें डाला गया। मतलब पार्टी के प्रचार के लिए इसमें निजी एप डाला गया।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close