स्कूली बच्चों के दुपहिया-चार पहिया गाड़ियों पर लगी पाबंदी, एसपी की पहल पर DEO ने जारी किया आदेश

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अब दुपहिया या चार पहिया वाहन चलाकर स्कूल नहीं जा सकेंगे । इस संबंध में गरियाबंद के एसपी की पहल पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी किया है। विद्यार्थियों की ओर से वाहन तेज चलाने की वजह से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यह पहल की गई है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला शिक्षा अधिकारी गरियाबंद की ओर से जिले के सभी शासकीय अशासकीय मान्यता प्राप्त प्राइमरी से लेकर हायर सेकेंडरी स्कूलों तक सभी प्राचार्य और प्रधान पाठक को निर्देश जारी किया गया है । जिसमें कहा गया है कि सभी स्कूली विद्यार्थियों के वाहन पर प्रतिबंध लगाए जाने के संबंध में पुलिस अधीक्षक गरियाबंद ने एक पत्र भेजा है ।

इस पत्र के संदर्भ में सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि विद्यालय में अध्ययनरत बहुत से विद्यार्थी दो या चार पहिया वाहन कार बाइक या स्कूटी से विद्यालय आते हैं इन विद्यार्थियों के वाहन चलाने की गति बहुत होती है । जिसके कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है ।

इसे देखते हुए स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि अपनी संस्था में अध्ययनरत स्कूली विद्यार्थियों के वाहन पर प्रतिबंध लगाते हुए 5 दिन के अंदर पालन प्रतिवेदन विकास खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें । इस निर्देश की प्रति जिला कलेक्टर एसपी और सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को भेजी गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close