स्कूलों का युक्तियुक्तकरण 15 जून तक

Chief Editor
1 Min Read

kedar-23

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर । स्कूल शिक्षामंत्री  केदार कश्यप ने शनिवार को मंत्रालय में आयोजित जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक में जून  में स्कूल प्रारंभ होने के पूर्व की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों को 20 जून तक सभी स्कूलों में शौचालयों का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। श्री कश्यप ने 15 जून तक स्कूलों का युक्तियुक्तकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को 5-5 विद्यालय को आदर्श विद्यालय और विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी 2-2 विद्यालय को आदर्श विद्यालय बनाने के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।

बैठक में सचिव स्कूल शिक्षा  सुब्रत साहू, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय  मयंक वरबड़ेे, राजीव गांधी शिक्षा मिशन के संचालक  मो. कैसर अब्दुल हक उपस्थित थे।
श्री कश्यप ने विद्यालय के लिए वार्षिक कैलेण्डर बनाकर शीघ्र जारी करने के निर्देश संबंधितों को दिए। उन्होंने नक्सल प्रभावित जिले में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम, विरद्यार्थियों  के साथ ही शिक्षकों के छायाचित्र, किचन शेड, शौचालय निर्माण और पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था के छायाचित्र भेजने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन समारोहपूर्वक किया जाए। बैठक में सभी जिले के जिला शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे।

 

close