स्कूलों के पास नहीं रहेगा पान ठेला

Shri Mi
2 Min Read

5703रायपुर।स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि स्कूलों के आस-पास पान-गुटखा, बीड़ी-सिगरेट और दूसरे नशीले पदार्थों की दुकानों को तत्काल हटवाया जाए।स्कूल शिक्षा मंत्री ने सोमवार कोजिला शिक्षा अधिकारियों की राज्य स्तरीय बैठक में कहा कि इस बारे में पहले भी विभाग द्वारा निर्देश दिए गए थे।सभी जिला शिक्षा अधिकारी अपने-अपने जिलों के कलेक्टरों और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समन्वय कर नियमानुसार इन निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।कश्यप की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल के सभा कक्ष में अयोजित की गई। इस बैठक में विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की गई तथा विभाग से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।बैठक में सचिव स्कूल शिक्षा विभाग विकास शील सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  कश्यप ने अधिकारियों से कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग के कई संवर्गों के अंतर्गत सहायक शिक्षकों, प्रधान अध्यापकों, उच्च श्रेणी शिक्षकों, व्याख्याताओं, प्राचार्यों और ग्रंथपालों सहित लिपिकीय संवर्ग और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पदों को अनिवार्य रूप से 16 जून तक भरने की कार्रवाई जल्द शुरू की जाए।स्कूल शिक्षा मंत्री ने बैठक में आश्रम शालाओं और छात्रावासों में बच्चों की संख्या के प्रमाणीकरण के निर्देश दिए।

                              कश्यप ने यह भी कहा कि प्रदेश के पंचायत संवर्ग के शिक्षकों (शिक्षाकर्मियों) सहित ’विद्या मितानों’ को उनके मासिक वेतन का भुगतान समय पर सुनिश्चित किया जाए।राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (आर.एम.एस.ए.) के विद्यायलयों के शिक्षकों को समय पर वेतन दिलाने के लिए भी मंत्री नेअधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में एजुकेशन पोर्टल में एण्ट्री की प्रगति और गणवेश वितरण, सायकल वितरण, पुस्तक वितरण की समीक्षा की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close