स्कूल ने एकाएक बदल दिया युनिफार्म, एनएसयूआई ने किया जमकर विरोध

Chief Editor
2 Min Read
NSUI_DEO_JULY_22 बिलासपुर ।  एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि अमितेश राय, युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री व राजीव ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष जयपाल निर्मलकर के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी को शनिवार को एक  ज्ञापन सौपा गया।
युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष भावेन्द्र गगोत्री ने बताया कि विगत कुछ दिनों पूर्व सेन्ट फ्रांसिस स्कूल में एकाएक स्कूल का यूनीफार्म बदल दिया गया व अभिभावकों को एक ही दुकान से यूनीफार्म खरीदने के लिए दबाव बनाया गया। इसकी हम कड़ी निन्दा करते हैं व उचित से उचित कार्यवाही की मांग करते हैं। राजीव ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष जयपाल निर्मलकर ने बताया कि शिक्षा का इस प्रकार से व्यापार करना एक ओछी और छोटी सोच को अंजाम देता है। जो कि नियम से बिल्कुल विपरित है। यूनिफार्म बदलने की प्रक्रिया में प्रबंधन द्वारा 3 से 5 वर्ष पहले अभिभावकों को सूचना दी जाती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। राजीव ब्रिगेड के शहर अध्यक्ष तरूण रजक ने कहा कि स्कूली बच्चों पर अत्याचार व प्रबंधक का अभिभावकों पर दबाव हम हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगें। अगर स्कूल प्रबंधक व प्राचार्य पर कड़ी कार्यवाही नहीं हुई तो हर रोज आन्दोलन करेंगे।
तीनों संगठनों ने यह मांग रखी की अगर 10 दिन के भीतर स्कूल के प्रबंधक व प्राचार्य पर एफ.आई.आर. व कड़ी कार्यवाही नंही होती तो तीनों संगठन चरणबद्ध आन्दोलन के लिए बाध्य होंगें। ज्ञापन सौपने के पश्चात जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वासन दिया कि हम हर संभव इन पर कार्यवाही करेंगें।
ज्ञापन सौपने वालों में मुख्य रूप से अमितेश राय, तनमित छाबड़ा, भावेन्द्र गंगोत्री, अविनाश हुमने, राघवराव, जयपाल निर्मलकर, तरूण रजक, रंजीत सिंह, सोहराब खान, निखिल राय, सुदीप आस्टिन, भूपेन्द्र शर्मा, लक्की ठाकुर, अतूल मिश्रा, मोहम्मद आजम, ज्ञानेश्वर रामटेके, रंजेश सिंह, तरूण मण्डल, नवीन तिवारी आदि बड़ी संख्या उपस्थिति थे।
close