स्कूल से गैरहाज़िर हाई स्कूल के प्रिंसिपल को कलेक्टर ने जारी किया शोकॉज नोटिस

Shri Mi
2 Min Read

बेमेतरा।कलेक्टर महादेव कावरे ने बेरला ब्लॉक के अंतर्गत शासकीय हायर सेकण्डरी स्कूल देवरबीजा के प्राचार्य एच.के गंगबोइर को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने देवरबीजा प्रवास के दौरान स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान प्राचार्य गैरहाजिर पाये गए। परीक्षा प्रभारी डीएस ठाकुर ने बताया कि प्राचार्य ने दुर्ग जाने की उन्हें जानकारी दी है। स्कूल के छात्र एवं छात्राओं के प्रसाधन केन्द्र में गंदगी को देखकर कलेक्टर भड़क उठे और परीक्षा प्रभारी शिक्षक को शीघ्र ही इसकी साफ.सफाई करवाने के निर्देश दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शिक्षा के पवित्र स्थल में बाथरूम एवं प्रसाधन केन्द्र में गंदगी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान वहां दुर्गन्ध भी आ रही थी। कलेक्टर ने प्रसाधन केन्द्र की साफ.सफाई नहीं होने पर गंभीरता से लिया।

कलेक्टर ने स्कूल के विभिन्न कक्षा में जाकर बच्चों से उनके पढ़ाई.लिखाई की जानकारी ली एवं पाठ्यक्रम से संबंधित सवाल.जवाब भी पुछे। उन्होंने संस्कृतए रसायनए कामर्सए आटर््स कक्षा में जाकर प्रश्न पूछे। जैसे .मकर संक्राति क्यों मनाया जाता है। असम एवं तमिलनाडु राज्य में इस पर्व को किस नाम से जाना जाता है।

छत्तीसगढ़ के वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष का नाम का सही जवाब एक भी छात्र नहीं दे सके। जबकि प्रदेश के नये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम विद्यार्थियों ने एक स्वर से लिया। जिला पंचायत सीईओ ने सम.सामयिक विषयों की जानकारी रखने के लिए समाचार पत्र एवं टीवी में न्यूज चैनल आदि देखने का सुझाव दिया। इससे आप लोगों का सामान्य ज्ञान में वृद्धि होगी। कलेक्टर ने स्कूल में शुचिता योजना के अंतर्गत स्थापित सेनेटरी नेपकिन मशीन का अवलोकन किया और इसकी नियमित रिफलिंग करने के निर्देश शिक्षकों को दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close