स्थानीय लोगों ने मांगा रोजगार…एसईसीएल से मिला आश्वासन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

secl_viewबिलासपुर—नागरिक सुरक्षा मंच ने आज एसईसीएल मुख्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर ग्रुप डी और गुप सी पदों पर लिए जाने वाले साक्षात्कार का विरोध किया। 7 जनवरी को ग्रुप सी और डी पदों के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। नागरिक सुरक्षा मंच ने साक्षात्कार का विरोध करते हुए बाहरी लोगों के भर्ती का विरोध किया। एसईसीएल प्रबंधन ने मंच के नेताओं को आश्वासन दिया कि उनके मांग पर विचार किया जाएगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                    नागरिक सुरक्षा मंच के बैनर तले आज स्थानीय बेरोजगरों ने एसईसीएल में शुक्रवार को होने वाले साक्षात्कार का विरोध किया। नागरिक मंच के अध्यक्ष अमित तिवारी ने और कार्यकर्ताओं ने सीधी भर्ती के साथ स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता दिए जाने की मांग की है। इस दौरान मंच के नेताओं ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की ।

                             नागरिक मंच का आरोप है कि कोलइंडिया और श्रम उद्योग मंत्रालय के गाइड लाइन के अनुसार ग्रुप सी और डी भर्ती में स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता के आधार पर लिया जाए। बावजूद इसके एसईसीएल प्रबंधन ने नियमों को अनदेखी करते हुए बाहरी लोगों को साक्षात्कार में बुलाया। स्थानीय लोगों के लिए दरवाजा बंद कर दिया।

                    एसईसीेएल की कार्यप्रणाली के खिलाफ नागरिक मंच ने कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की और साक्षात्कार निरस्त करने का दबाव बनाया। इस बीच मंच के नेताओं ने प्रबंधन ने बुलाकर बातचीत की।  अमित तिवारी समेत अन्य प्रतिनिधियों प्रबंधन से चर्चा के दौरान बताया कि भर्ती नियम विरूद्ध है। मंच के विरोध को देखते हुए एसईसीएल प्रबंधन ने आश्वासन देिया कि उनके मांग पर गंभीरता के साथ विचार किया जाएगा। इस बीच मंच के नेताओं ने कहा कि यदि साक्षात्कार लिया जाएगा तो मौके पर ही विरोध किया जाएगा।

                                   धरना प्रदर्शन के दौरान कुछ समय के लिए एसईसीएल मुख्यालय के सामने जाम की स्थिति बन गयी। जाम को सामान्य बनाने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा।

 

close