स्थापित होगा मैकेनाइज्ड लाण्ड्री सिस्टम…बैठक में फैसला…खरीदा जाएगा एक्सरे मशीन..थूकने वालों पर जुर्माना

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— जिला अस्पताल में जीवनदीप समिति कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत सीईओ रितेश कुमार अग्रवाल ने की। इस दौरान एजेंडे पर चर्चा हुई। इसके अलावा पिछली बैठक के निर्णयों पर भी चर्चा हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला चिकित्सालय में बिस्तरों और चादरों की धुलाई के लिए मैकेनाईज्ड लाॅण्ड्री सिस्टम स्थापित किया जाएगा।
               कार्यकारिणी की बैठक में मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर चर्चा हुई। 15 लाख कीमत की डिजिटल एक्सरे मशीन और ओपीजी एक्सरे मशीन (डेंटल विभाग) क्रय करने का निर्णय लिया गया। टेंडर निकालने पर आम सहमति हुई। चिकित्सालय में केंटीन संचालन के लिये स्व-सहायता समूह को प्राथमिकता देने पर निर्णय लिया गया। बैठक में मदर चाईल्ड हाॅस्पिटल भवन की साफ-सफाई को लेकर टेंडर निकालने का फैसला किया गया। एमसीएच भवन में सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव को पारित किया गया।
                                        बैठक के बाद जिला पंचायत सीईओ रितेश कुमार अग्रवाल ने जिला अस्पताल परिसर और एमसीएच का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी वार्डों की खिड़कियों में जाली लगाने के निर्देश दिये। अग्रवाल ने एमसीएच में लीकेज पाईप लाईन और बाथरूम में गंदगी मिलने पर नाराजगी जाहिर की। सीजीएमएससी के इंजीनियर और ठेकेदार को तत्काल पाईप लाईन ठीक करने को कहा।
        जिला पंचायत सीईओ ने एमसीएच में गुटखा, पान खाकर आने वालों को प्रतिबंधित करने के साथ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। अस्पताल परिसर को गंदा करें उस पर जुर्माना लगाया ाए। एनआरसी में दो बच्चे मिलने पर अग्रवाल ने अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि एनआरसी में लगातार बच्चों को लाया जाये। बैठक में सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर बी.एस.उईके, निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय, प्रभारी सीएमएचओ डाॅ.मधुलिका सिंह, सिविल सर्जन डाॅ.एस.एस.भाटिया एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।
close