स्वच्छता जशपुर सॉकर लीग का रंगारंग समापन….. चैंपियनशिप जशपुर के नाम, ओपन वर्ग में मनोरा ने जीता खिताब

Chief Editor
जशपुरनगर ।  बीते 17 दिनों से जशपुर जिले में चल रही स्वच्छता जशपुर सॉकर लीग में जशपुर ब्लॉक ने ओवरऑल चैम्पियनशिप का खिताब जीता। ओपन वर्ग के संघर्ष पूर्ण एवं रोमांचक मैच का फैसला अंततः पेनाल्टी शूट से हुआ। जिसमें किंग्स इलेवन मनोरा ने जशपुर को 5-4 गोल से हराकर विजेता बना। कलेक्टर  निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के मुख्य आतिथ्य एवं पुलिस अधीक्षक  शंकरलाल बघेल की अध्यक्षता में स्वच्छता जशपुर सॉकर लीग का रंगारंग समापन आज यहां दर्शकों से खचाखच भरे रणजीता स्टेडियम में हुआ।
इस अवसर पर कलेक्टर  निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक  शंकरलाल बघेल, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी  राजेन्द्र कटारा, वनमण्डलाधिकारी कृष्ण जाधव, सीआरपीएफ के कमाण्डेंट रवि प्रकाश, डिप्टी कमाण्डेट गजेन्द्र बहादुर, डॉ विशाल मल्होत्रा, एसडीएम विजेन्द्र पाटले ने प्रतियोगिता के विजेता एवं उपविजेता टीम  को शील्ड, स्मृति चिन्ह एवं उपहार प्रदान करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।
कलेक्टर श्री क्षीरसागर की विशेष पहल पर जशपुर जिले में फुटबॉल के खेल को बढ़ावा देने एवं जिले के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अवसर प्रदान के उद्देश्य से स्वच्छता जशपुर सॉकर लीग का आयोजन संकुल स्तर से लेकर जिला स्तर तक चार वर्गों  में किया गया। जिला स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में बालक जूनियर वर्ग में विजेता का खिताब जशपुर ने जीता था ।  जबकि पत्थलगांव इस वर्ग का उपविजेता रहा। बालक सीनियर वर्ग में जशपुर विजेता रहा ।  जबकि कुनकुरी ने उप विजेता का खिताब हासिल किया। बालिका सीनियर वर्ग में भी जशपुर ने विजेता का खिताब जीता। कांसाबेल की सीनियर बालिका टीम उप विजेता रही।
समापन पहले ओपन वर्ग पुरूष  का फाइनल मैच जशपुर डायनामोस और मनोरा किंग्स इलेवन के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच मैच बेहद रोमांचक एवं संघर्ष पूर्ण रहा।  मैच अवधि एवं अतिरिक्त समय में गोल करने में नाकाम रही। अंततः पेनाल्टीशूट में मनोरा की टीम  जशपुर को 5-4 से हराकर विजेता का खिताब जीतने में सफल रही। ओपनवर्ग की विजेता टीम मनोरा को सीईओ  अशोक तिवारी ने अपनी ओर से 5 हजार रुपए का तथा उप विजेता टीम जशपुर को सीईओ  प्रेमसिंह मरकाम ने अपनी ओर से 4 हजार रुपए का नगद ईनाम भी दिया। फाईनल मैच देखने के लिए पूरा जशपुरनगर रणजीता स्टेडियम में उमड़ पड़ा था। पुरस्कार वितरण समारोह में भिलाई से आई हैरत बैण्ड टीम, होलीक्रास स्कूल घोलेंग की बैण्ड टीम, नारायणपुर की आदिवासी नर्तक टीम, महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल एवं सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल की बालिकाओं ने शानदार गीत संगीत एवं नृत्य की प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता का प्रतिवेदन समन्वयक एवं प्राचार्य  विनोद गुप्ता ने प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि स्वच्छता जशपुर सॉकर लीग में जिले की 400 टीमों के कुल 7500 खिलाड़ियों ने भाग लिया।
अतिथियों द्वारा इस मौके पर विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह एवं उपहार देने के साथ ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी  रौशन भगत, शिवकुमार, रंजना एवं अभय केरकेट्टा को भी समानित किया। सभी कोच एवं आफिसियल्स को भी कलेक्टर ने स्मृति चिन्ह भेंटकर उन्हें समानित किया। प्रतियोगिता के दौरान शानदार कमेंट्री के लिए पत्थलगांव के धनु यादव, वरिष्ठ कोच सरफराज आलम, प्रतियोगिता के समन्वयक विनोद गुप्ता, संजीव शर्मा सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सम्मानित किया।

 

 


close